Aaj Ka Rashifal 16 August 2024: पुत्रदा एकादशी के दिन इन राशि वालों को मिलेगी भगवान विष्णु की कृपा, सेहत का मिलेगा लाभ

Aaj Ka Rashifal 16 August 2024: पुत्रदा एकादशी के दिन मेष राशि वालों को मिलेगा सेहत का लाभ। आज के दिन मिथुन राशि वालों अग्रिम समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आइए जानें सारी राशियों का हाल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 16 August 2024: आज के दिन वृष राशि वाले सेहत को लेकर खुश रहेंगे। कर्क राशि के जातक को धन का निवेश के लिए सही रहेगा। पुत्रदा एकादशी के दिन सिंह राशि के जातक को बिजनेस में सफलता मिलेगी। आज के दिन सिंह राशि के जातक को बिजनेस में लाभ मिलेगा। कुंभ राशि वालों बिजनेस में सफलता व जॉब में नवीन पद या दायित्व प्रदान कर सकते हैं। मीन राशि के जातक को जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देने के लिए प्रयास करें। आइए जानें सारी राशियों का हाल।
मेष
भाग्य स्थान पर चन्द्रमा व द्वितीय स्थान पर गुरु है। मङ्गल व चन्द्रमा परिवार के लिए मंगलमय हैं। जॉब व व्यवसाय को लेकर प्रसन्न रहेंगे। समय सफलता का है,प्रगति के मार्ग में बाधाओं के समाधान के लिए प्रयासरत रहेंगे। युवा लव लाइफ में इमोशन से बचें। आपका समय बहुत महत्वपूर्ण है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।
आज का उपाय -हनुमान जी की उपासना करें व सप्त अन्न का दान करें।
शुभ रंग --लाल व नारंगी
शुभ अंक --01 व 02
वृष
गुरु इसी राशि में है। अष्टम चन्द्रमा स्वास्थ्य सुख देगा। जॉब में नवीन दायित्व के मिलने की सम्भावना है। वाद विवाद से बचें। धार्मिक यात्रा हो सकता है। करियर प्रोग्रेस में समय लगता है। धैर्य रखें। बिजनेस में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -शहद से शिवलिंग का रुद्राभिषेक करें। गुड़ का दान करें।
शुभ रंग -पीला व नीला।
शुभ अंक --01 व 03
मिथुन
स्टूडेंट्स के लिए धनु का गुरु शुभ है। अग्रिम समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। मीडिया,आईटी व बैंकिंग जॉब के लिए समय अनुकूल रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।
आज का उपाय -भगवान विष्णु जी की उपासना करें। चने की दाल का दान करें।
शुभ रंग -हरा व नीला ।
शुभ अंक -04 व 06
कर्क
चन्द्रमा खष्ठम स्वास्थ्य समस्या दे सकता है। बिजनेस वर्क में लगातार कुछ नवीन कार्यों की तरफ लगे रहने के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है। व्यवसाय का प्रयास तेज करें। यदि आप रियल स्टेट या शेयर बाजार में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में तनाव आ सकता है।
आज का उपाय -शिव मंदिर जाएं व शिवलिंग का जलाभिषेक करें। गेंहू व जौ का दान करें।।
शुभ रंग ---पीला व लाल।
आज का शुभ अंक --06 व 08
सिंह
आज सूर्य इसी राशि में हैं। जॉब में प्रोमोशन को लेकर प्रयास सफल रहेंगे। उच्चाधिकारियों की सहायता मिलेगी। कर्क या मेष राशि बिजनेस पार्टनर बने तो लाभ होगा। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। करियर में समय का सही उपयोग करें। बिजनेस में सफलता मिलेगी।
आज का उपाय -सप्त अन्न का दान आज का श्रेष्ठ दान है। गुरु का आशीर्वाद लें।
शुभ रंग --लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक--01व 09
कन्या
चन्द्रमा चतुर्थ व गुरु नवम गोचर कर रहे हैं। व्यवसाय में बुध व शुक्र आपको सफल करेगी। किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा।। स्टूडेंट्स करियर प्रोग्रेस में सफल रहेंगे। जॉब में पद परिवर्तन अति उत्तम रहेगा। आप निःसंकोच अपनी समस्या उनसे शेयर करें। पारिवारिक कार्य पूर्ति में थोड़ा संघर्ष है।
आज का उपाय -रुद्राभिषेक बहुत आवश्यक है। धार्मिक पुस्तक का दान करें।
शुभ रंग --हरा व आसमानी ।
आज का शुभ अंक --05 व 07
तुला
तृतीय चन्द्रमा राशि स्वामी शुक्र व बुध जॉब व बिजनेस के लिए शुभ है। एजुकेशन ,आईटी,व बैंकिंग से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। बिजनेस प्रोग्रेस बेहतर रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। जो लोग हृदय रोग के पेशेंट हैं उनको आज सावधान रहना होगा। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। आज अपयश से बचें।
आज का उपाय --विष्णु जी की उपासना करें।।मसूर का दान करें।
शुभ रंग -हरा व बैगनी।
आज का शुभ अंक -04 व 07
वृश्चिक
चन्द्रमा तथा मङ्गल व्यवसाय में लाभ देगा। जॉब में डिस्प्यूट को लेकर मन परेशान रहेगा। फेमिली डिस्प्यूट्स को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान आज हो जाएगा। आपके मित्रों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। बिजनेस में सफलता मिलेगी।
आज का उपाय -श्रावण माह में शिव उपासना करें। पिता का आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है।
शुभ रंग --नारंगी व पीला ।
आज का शुभ अंक --01 व 02
धनु
चन्द्रमा इसी राशि में व गुरु खष्ठम है। रुका कार्य पूर्ण होगा। स्टूडेंट्स पढ़ाई को और बेहतर करें। करियर में प्रगति को लेकर खुश रहेंगे। धार्मिक सतसंग से भय से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ को लेकर प्रसन्न व आनंदित रहेंगे। सायंकाल खूबसूरत डिनर पर रहेंगे।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें। गुड़ व गेंहू का दान लाभदायक है।
शुभ रंग -पीला व नारंगी।
आज का शुभ अंक -01 व 09
मकर
द्वितीय शनि व द्वादश चन्द्रमा छात्रों को व जॉब में सफल करेंगे। बिजनेस में सफलता है। ऑफिस में कार्य का वातावरण पहले से बेहतर होगा, सकारात्मक सोच से ही जॉब या व्यवसाय को सही दिशा दे सकते हैं। प्रेम में सुखद यात्रा होगी। वाहन क्रय करने का विचार आएगा। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए प्रेमी को खूबसूरत पेंटिंग गिफ्ट करें।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें। मूंग व गुड़ का दान सहायक है।
शुभ अंक -नीला व आसमानी।
आज का शुभ अंक -07 व 08
कुम्भ
चतुर्थ गुरु व एकादश चन्द्रमा बिजनेस में सफलता व जॉब में नवीन पद या दायित्व प्रदान कर सकते हैं। जॉब में आने वाली समस्याओं को हल करें। बिजनेस में सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। शनि व चन्द्रमा कफ प्रॉब्लम दे सकते हैं। लव लाइफ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -शिवलिंग का मधु से रूद्राभिषेक करें।
शुभ रंग -सफेद व नीला।
आज का शुभ अंक --01 व 02
मीन
कर्म स्थान का चन्द्रमा तथा तृतीय गुरु जॉब में सफलता देंगे। पारिवारिक तनाव रह सकता है। बिजनेस के प्रति सकारात्मक सोच ही आपको सही दिशा में ले जाएगी। लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे । जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देने के लिए प्रयास करें। मङ्गल जमीन का सुख देगा।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें। चने की दाल का दान सहायक है।
आज का शुभ अंक --02 व 03
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited