Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: आज के दिन इन चार राशियों को झेलनी पड़ेगी मुसीबत, सेहत का रखना होगा ख्याल

Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: आज के दिन मेष राशि के जातक को यात्रा करने से बचना होगा। वहीं मिथुन राशि वालों युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 18 October 2024: शुक्रवार के दिन वृष राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। वहीं कर्क राशि वालों के लव लाइफ में न्यू टर्न आ सकता है। आज के दिन तुला राशि के जातक को क्रोध पर नियंत्रण करना होगा। स्वास्थ्य के लिए बेहतर समय है। मकर राशि के जातक को जॉब में वर्क के दबाव से डिस्टर्ब रहेंगे। मीन राशि वालों को बिजनेस में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा। आइए जानें कैसा होगा सारी राशियों का हाल। यहां पढ़ें दैनिक राशिफल।

surya gochar 2024

मेष

चन्द्रमा इसी राशि में है। व्यवसाय सम्बन्धित रुके कार्यों को पूर्ण करने का दिवस है। जॉब में प्रोमोशन की सम्भावना है। ज्यादा यात्रा से बचें। असत्य से बचने का प्रयास करें। युवा लव लाइफ में बहुत ज्यादा यात्रा से बचें। प्यार में ज्यादा ही समय दे लेकिन आपका करियर भी महत्वपूर्ण है।

आज का उपाय -जॉब में शुभता व सफलता के लिए श्री हनुमान जी की उपासना करें। गुड़ का दान करें।

शुभ रंग -लाल व सफेद।

शुभ अंक-02 व 09

वृष

मङ्गल व गुरु व्यवसाय में लाभ दे रहे हैं। द्वादश चन्द्रमा शुभ है। धार्मिक यात्रा की सम्भावना है। क्रोध से बचें। एक जगह स्थिर रहकर कार्य करें। आपके किसी स्टाफ से ही आपका विवाद हो सकता है। शुक्र धन देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे।

आज का उपाय - श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। तिल व गुड़ का दान लाभदायक है।

शुभ रंग -हरा व नीला।

शुभ अंक -04 व 08

मिथुन

आज का दिन व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। चन्द्रमा एकादश मंगलमय हैं। स्टूडेंट्स करियर के प्रति समर्पित रहें। जॉब के दृष्टि से आज आपको नया उत्तरदायित्व मिलेगा। आप उस मिले प्रोजेक्ट पर कार्य आरंभ करेंगे। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। करियर को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।

आज का उपाय - श्री सूक्त का पाठ करें व अनार का दान करें।

शुभ रंग -नारंगी व आसमानी।

शुभ अंक -03 व 09

कर्क

चन्द्रमा दशम गोचर करेंगे। आज आप पारिवारिक कार्य से यात्रा पर जा सकते हैं। इधर व्यवसाय में लगातार कुछ नवीन कार्यों की तरफ लगे रहने के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है। उच्चाधिकारियों के सपोर्ट से जॉब में भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में न्यू टर्न आ सकता है। प्रेम जीवन सफल रहेगा।

आज का उपाय - हनुमान जी की उपासना करें । सुंदरकांड का पाठ बहुत लाभदायक है।

शुभ रंग -लाल व नारंगी।

शुभ अंक -03 व 09

सिंह

सूर्य अब तृतीय व चन्द्रमा भाग्य भाव में रहेंगे। जॉब में प्रगति को लेकर खुश रहेंगे। जॉब में कोई नया पद का दायित्व मिलेगा।मित्रों का सहयोग मिलेगा।लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं।छात्र अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें।सही दिशा में कार्य करें।मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें।युवा प्यार में बहुत ज्यादा इमोशन से बचें।टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखें।

आज का उपाय -हनुमान बाहूक का पाठ करें। उड़द व तिल का दान करें।

शुभ रंग - पीला व नारंगी ।

शुभ अंक - 03 व 09

कन्या

चन्द्रमा अष्टम व गुरु नवम है। आध्यात्मिक कार्यों में प्रोग्रेस है। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे । जॉब में आपका अथक परिश्रम आपको सफल करेगा। प्रेम में भावना व समर्पण से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। ऑफिस में आपके सहकर्मियों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। हेल्थ पहले से बहुत बेहतर रहेगी।

आज का उपाय - श्री अरण्यकांड का पाठ पुण्यदायी है। अन्न दान करते रहें।

शुभ रंग -नारंगी व सफेद।

शुभ अंक -05 व 08

तुला

सूर्य इसी राशि में है। मङ्गल गृह निर्माण सहित पारिवारिक कार्यों में सफलता दे सकते हैं। जॉब में आपकी वर्क शैली सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। युवा प्यार में बहुत ज्यादा दैहिक आकर्षण से बचें। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। क्रोध पर नियंत्रण करना होगा। स्वास्थ्य के लिए बेहतर समय है।

आज का उपाय -पिता का चरण स्पर्श करके ही बाहर निकलें। मूंग व गुड़ का दान करें।

शुभ रंग -हरा व सफेद।

शुभ अंक -06 व 08

वृश्चिक

गुरु सप्तम व चन्द्रमा खष्ठम है। ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ कार्य में सहयोग का वातावरण होगा। जॉब में प्रोग्रेस रहेगा। बिजनेस को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा।आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। लव लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य सुख मध्यम रहेगा।

आज का उपाय -विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें। बड़े भाई का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से मङ्गल पद प्रतिष्ठा व ऐश्वर्य प्रदान करते हैं।

शुभ रंग -हरा व पीला।

शुभ अंक -04 व 08

धनु

गुरु व मङ्गल जॉब में सफल रहेंगे। छात्र अपने स्टडी को और बेहतर करें। स्टूडेंट्स के पढ़ाई के प्रति समर्पण ही सफलता देंगे। प्रेम जीवन को लेकर थोड़ा डिस्टर्ब रहेंगे।उदर विकार की संभावना है। सुखद धार्मिक यात्रा संभावित है। चन्द्रमा पंचम शुभ है।

आज का उपाय -भगवान विष्णु जी को तुलसी दल सपर्पित करें। इस कार्य को करने से प्रत्येक कार्यों में सफलता मिलेगी। गुड़ का दान करें।

शुभ अंक -02 व 09।

शुभ रंग -लाल व हरा

मकर

शनि द्वितीय व गुरु पंचम जॉब को लेकर प्रोग्रेस देंगे। जॉब में वर्क के दबाव से डिस्टर्ब रहेंगे। अपने कार्य को छोटे छोटे हिस्सों में बांटकर क्रमबद्ध तरीके से करें। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। हेल्थ के प्रति सचेत रहें। सूर्य दशम शुभ है।

आज का उपाय-हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। गाय को केला व गुड़ खिलाएं।मसूर का दान करें।

शुभ रंग -हरा व बैगनी।

शुभ अंक -06 व 09

कुम्भ

शनि इसी राशि में व गुरु चतुर्थ व्यवसाय में अचानक बड़ा लाभ दे सकते हैं। किसी भी बिग बिजनेस को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें।सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। चन्द्रमा जॉब को लेकर आज खुश रह सकते हैं। उच्चाधिकारियों के सहयोग को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। छात्रों को टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखना होगा। चन्द्रमा तृतीय है।

आज का उपाय - श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ व अनार का दान करें।

शुभ रंग -नीला व हरा।

शुभ अंक-01 व 03

मीन

गुरु तृतीय व चन्द्रमा द्वितीय मंगलमय हैं। जॉब में अचानक पोस्ट चेंज संभावित है। जॉब में बहुत दिनों से रुके प्रोमोशन की बात अब सकारात्मक दिशा में पहुंचेगी। बिजनेस को लेकर लाभ में रहेंगे । बिजनेस में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा। लव पार्टनर के साथ सायंकाल डिनर पर जा सकते हैं। लव लाइफ में सुखद यात्रा रहेगी।

आज का उपाय -सुंदरकांड का पाठ करें व तिल का दान करें।

शुभ रंग -लाल व हरा।

शुभ अंक-01 व 02

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। राशिफल (Rashifal News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited