Aaj Ka Rashifal 19 June 2024: बुधवार के दिन इन राशि के जातक को झेलनी होगी परेशानी, धन का हो सकता है नुकसान

Aaj Ka Rashifal 19 June 2024 (आज का राशिफल 19 जून 2024) : बुधवार के दिन मेष राशि के जातक काम में परेशानी हो सकती है। मिथुन राशि के जातक को जॉब को लेकर चिंतित रहेंगे। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 19 June 2024: आज के दिन वृष राशि के जातक को काम में प्रमोशन मिल सकती है। वहीं मिथुन राशि के जातक को काम को लेकर परेशानी हो सकती है। बुधवार के दिन एकादश सूर्य लाभ देंगे। कन्या राशि के जातक बिजनेस को लेकर खुश रहेंगे। वृश्चिक राशि के जातक व्यवसाय को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। मकर राशि के जातक छात्रों के करियर में प्रगति संभावित है। मीन राशि के जातक काम को लेकर खुश रहेंगे। यहां पढ़ें दैनिक राशिफल।
मेष
एकादश शनि व सप्तम शुक्र व्यवसाय में प्रगति के मार्ग प्रशस्त करेंगे। जॉब में प्रोमोशन के मार्ग में बाधाओं का समाधान होगा। बिजनेस में इमोशन से बचें। स्टूडेंट्स,आपका करियर बहुत महत्वपूर्ण है। लव लाइफ में स्टडी व लव के संतुलन का समय है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।
आज का उपाय -जीवन में शुभता व सफलता के लिए भगवान विष्णु जी की उपासना करें। ऑफिस में क्रोध पर संयम रखना आपके लिए हितकर रहेगा। मूंग का दान करें। शुभ रंग -नारंगी व सफेद।
शुभ अंक --01 व 09
वृष
दशम शनि व खष्ठम गुरु जॉब में प्रगति देंगे। आईटी व बैंकिंग जॉब से सम्बंधित जातकों के लिए बहुत शीघ्र प्रोमोशन की सम्भावना है। स्टूडेंट्स पढ़ाई करें। कर्क व कन्या राशि के मित्रों की सहायता मिलेगी। वाणी पर संयम रखें।लव लाइफ में माधुर्यता बना रहेगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे।
आज का उपाय --हनुमान जी की पूजा करते रहें। गेंहू व मसूर का दान करें।
शुभ रंग --नीला व हरा।
आज का शुभ अंक --05 व 08
मिथुन
व्यवसाय के लिए दिन शुभ रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। जॉब को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। लांग ड्राइव पर जाएंगे।स्वास्थ्य में कोई भी लापरवाही परेशान कर सकती है।
आज का उपाय --मूंग व गुड़ का दान करें। श्री विष्णु उपासना करें।
शुभ रंग--लाल व हरा।
शुभ अंक -04 व 07
कर्क
चन्द्रमा चतुर्थ है। व्यवसाय में लगातार मेहनत के बावजूद अपेक्षाकृत सफलता नहीं मिल पा रही है। एकादश गुरु भविष्य में बेहतर परिणाम देंगे। छात्र टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखें। लव लाइफ में सुखद मोड़ आ सकता है।
आज का उपाय -- सुंदरकांड का पाठ श्रेयष्कर है। शुभ रंग -नारंगी व पीला।
आज का शुभ अंक -02 व 03
सिंह
एकादश सूर्य लाभ देंगे। जॉब में किसी विशेष वर्क के पूर्ण होने लेकर खुश रहेंगे। मेष व कर्क राशि के उच्चाधिकारियों की सहायता मिलेगी। व्यवसाय को और बेहतर करने के लिए अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।छात्र सेल्फ स्टडी का आलम्ब लें। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।
आज का उपाय -- हनुमान जी की उपासना करें। मूंग का दान सबसे श्रेष्ठ दान है। असत्य मत बोलें।पिता का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।
शुभ रंग --पीला व लाल।
शुभ अंक --01 व 03
कन्या
खष्ठम शनि व नवम गुरु भाग्य वृद्धि करेंगे। बिजनेस को लेकर सफल रहेंगे। आपके कार्य पद्धति की सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगी। जॉब में रुके किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। लव लाइफ बेहतर रहने की संभावना है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।
आज का उपाय --श्री विष्णु जी की उपासना करें। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें। मूंग व गुड़ का दान संकट से बचाएगा।
शुभ रंग--सफेद व बैगनी।
आज का शुभ अंक -07 व 08
तुला
चन्द्रमा तुला में ही है। जॉब को और बेहतर करने को लेकर प्रयासरत रहेंगे। व्यवसाय में सफलता के लिए खूब मेहनत करें। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।टाइम मैनेजमेंट का ध्यान रखें। तनाव से मुक्त रहिए। आलस्य से दूर रहना होगा। ज्यादा भाग दौड़ हानिप्रद हो सकती है। हेल्थ पहले से बेहतर रहेगी।
आज का उपाय --हनुमान जी की उपासना करें। अन्न दान करें।
शुभ रंग --नीला व सफेद।
का शुभ अंक -07 व 08
वृश्चिक
व्यवसाय को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।धार्मिक यात्रा से मन खुश रहेगा। जॉब प्रोमोशन को लेकर चली आ रही कुछ पूर्व चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। व्यवसाय में लाभ होगा। क्रोध पर नियंत्रण लाभप्रद रहेगा।
आज का उपाय --सूर्योपासना करें व पिता का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से सभी ग्रह जनित बाधा समाप्त होती है।
शुभ रंग -लाल व पीला।
शुभ अंक -03 व 09
धनु
एकादश चन्द्रमा व खष्ठम गुरु छात्रों के लिए शुभ हैं,करियर को वे लेकर बहुत ही समर्पित रहेंगे। बिजनेस में किसी नए डील को लेकर आपका प्रयास जारी रहेगा। जॉब में परफार्मेंस और बेहतर करें।अनचाही यात्रा से परेशान रहेंगे। स्वास्थ्य सुख में बाधा रह सकती है। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे।
आज का उपाय --शिवलिंग पर दही से अभिषेक करने से दैहिक संताप से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग --लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक -02 व 09
मकर
द्वितीय शनि व दशम चन्द्रमा शुभ है। छात्रों के करियर में प्रगति संभावित है। आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं।लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। स्वास्थ्य में बीपी के पेशेंट सावधानी बरतें।
आज का उपाय --हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। उनको लाल वस्त्र अर्पित करें ।मङ्गल के द्रव्य मसूर व गुड़ का दान करें। धार्मिक यात्रा होगी।शुभ रंग -हरा व आसमानी।
शुभ अंक -03 व 09
कुम्भ
शनि इस समय इसी राशि में हैं। गुरु चतुर्थ व चन्द्रमा नवम है। परिवार में किसी साथी सदस्य के व्यवहार से परेशान रह सकते हैं। जॉब में किसी भी बड़े कार्य या प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान दें।योग करते रहें।
आज का उपाय --कनकधारास्तोत्र का पाठ व पीपल को जल व दुग्ध अर्पित करते रहें।
शुभ रंग -नीला व हरा ।
आज का शुभ अंक -,01 व 02
मीन
गुरु तृतीय व शनि द्वादश मङ्गलमय हैं। आप जॉब को लेकर खुश रहेंगे। व्यवसाय में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके उच्चाधिकारियों का बहुत योगदान रहेगा। आध्यात्मिक सफलता से आप यशस्वी होते हैं। युवा लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। बहुत ज्यादा यात्रा से बचें। हेल्थ के प्रति सावधान रहें। आज का उपाय --श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें व उड़द व चने की दाल का दान करें।
शुभ अंक --01 व 03।
शुभ रंग -पीला व लाल
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited