Aaj ka Rashifal 22 August 2024: गुरुवार के दिन इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, काम में मिलेगी सफलता

Aaj ka Rashifal 22 August 2024: गुरुवार के दिन मेष राशि के जातक को बिजनेस में सफलता मिलेगी। वहीं मिथुन राशि के जातक के लिए जॉब के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal 22 August 2024: आज के दिन वृष राशि के जातक को जॉब के मामलों में कुछ नवीन अवसर मिलेंगे। वहीं कर्क राशि के जातक को भाग्य भाव का चन्द्रमा नित नवीन सफलताओं से आच्छादित करेगा । गुरुवार के दिन लव लाइफ बेहतर रहेगी। हेल्थ अच्छी रहेगी। वृश्चिक बिजनेस में किसी न्यू प्रोजेक्ट को लेकर मन आनन्द से भरा रहेगा। मीन राशि प्रेम जीवन में असत्य वाचन से बचें। आइए जानें सारी राशियों का हाल। दैनिक राशिफल।
मेष
एकादश चन्द्रमा जॉब के मामलों में कुछ नवीन अवसरों की सम्भावनाओं चन्द्रमा आज व्यय भाव में हैं। द्वादश चन्द्रमा निर्णय में इमोशन देता है। बिजनेस में सफलता का टाइम है। व्यवसाय में विवादों से बचें। स्टूडेंट्स, आपका करियर बहुत महत्वपूर्ण है।आज का दिवस जॉब वालों के लिए थोड़ा परेशानी का है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा । लव लाइफ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -भगवान शिव जी की उपासना करें। क्रोध पर संयम रखना आपके लिए हितकर रहेगा। तिल का दान करें।
शुभ रंग -पीला व लाल।
आज का शुभ अंक -03 व 09
वृष
पारिवारिक विवादों से बचें,प्रेम से निदान का प्रयास करें।किसी उच्चाधिकारी से ही आपका कार्य हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -हनुमान जी की पूजा करते रहें। सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ रंग --हरा व सफेद।
आज का शुभ अंक --04 व 08
मिथुन
दशम चन्द्रमा कर्म को मजबूत करेगा। व्यवसाय में रुके कार्यों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला समय है। जॉब के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई सरकारी महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। लांग ड्राइव पर जाएंगे।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें। उड़द व गुड़ का दान करें।
शुभ रंग -हरा व नीला।
आज का शुभ अंक -05 व 06
कर्क
भाग्य भाव का चन्द्रमा नित नवीन सफलताओं से आच्छादित करेगा । विदेश यात्रा का समय आ गया है। यदि आप रियल स्टेट ,बैंकिंग ,पावर सेक्टर के शेयर बाजार में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे। लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी।
आज का उपाय -सुंदरकांड का पाठ व अन्न का दान करें।
शुभ रंग -नारंगी व लाल।
आज का शुभ अंक -05 व 08
सिंह
सूर्य इसी राशि में व चन्द्रमा अष्टम है। जॉब में किसी विशेष उद्देश्य के पूर्ण होने को लेकर खुश रहेंगे। व्यवसाय में बड़े भाई की सहायता मिलेगी। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी आध्यात्मिक ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें। कर्म का आलम्ब लें।
आज का उपाय -कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।चावल व तिल का दान करें।
शुभ रंग -लाल व हरा।
आज का शुभ अंक --07 व 08
कन्या
सप्तम चन्द्रमा बिजनेस को लेकर नव उत्साह व सफ़क्त देगा। आत्मबल व टाइम मैनेजमेंट की सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगी। व्यवसाय में रुके किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। जॉब को नयी दिशा देंगे आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। लव लाइफ बेहतर रहेगी। हेल्थ अच्छी रहेगी।
आज का उपाय-श्री सूक्त का पाठ करें व तिल का दान करें।
शुभ रंग --हरा व लाल।
शुभ अंक --04 व 07
तुला
खष्ठम चन्द्रमा बहुत बेहतर नहीं होता है। बिजनेस प्रोग्रेस स्लो होगा। स्वास्थ्य सुख में संघर्ष है।विदेश यात्रा को लेकर प्रयासरत रहेंगे। स्टूडेंट्स मन को नियंत्रित करें ।लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। तेज वाहन चलाने से परहेज करना होगा। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। लव लाइफ से खुश रहेंगे।
आज का उपाय -दुर्गासप्तशती का पाठ करें ।गुड़ व गेंहू का दान करें।
शुभ रंग -हरा व आसमानी।
आज का शुभ अंक -07 व 08
वृश्चिक
पंचम चन्द्रमा शुभ है। छात्र अपने करियर को लेकर खुश रहेंगे। बिजनेस में किसी न्यू प्रोजेक्ट को लेकर मन आनन्द से भरा रहेगा। जॉब को लेकर चली आ रही कुछ पूर्व चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। लव लाइफ में टाइम के ज्यादा व्यय से बचें।
आज का उपाय -हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी तीन परिक्रमा करें का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से सूर्य दोष दूर होता है।
शुभ रंग -सफेद व लाल।
आज का शुभ अंक --02 व 07
धनु
चतुर्थ चन्द्रमा घर व माता के लिए शुभ है। घर में सब अच्छा रहेगा। न्यू बिजनेस प्रोजेक्ट को लेकर बहुत ही सीरियस रहेंगे। जॉब में करियर को लेकर आपका प्रयास अनवरत जारी रहेगा। स्वास्थ्य से प्रसन्न रहेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। प्रेम में नित नवीन बातें सृजित होंगी। अपने विवाह की बात घर में करना आरंभ करें।
आज का उपाय -सप्तश्लोकी दुर्गा का 09 पाठ करें। चावल व गुड़ का दान करें।
शुभ रंग --सफेद व नारंगी।
आज का शुभ अंक -01 व 02
मकर
तृतीय चन्द्रमा व पंचम गुरु बहुत ही मंगलमय है। व्यावसायिक रूप से जिस उद्देश्य में आप लगे थे उसमें सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। बिजनेस वर्क बढ़ेगा । जॉब में पद उन्नयन संभावित है।आप एक ऊर्जावान व्यक्ति हैं।अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर खुश रहेंगे। लव लाइफ में मैरेज का टर्न आ सकता है।
आज का उपाय -हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। गुड़, तिल व उड़द का दान करें।
शुभ रंग -आसमानी व बैगनी।
आज का शुभ अंक -04 व 08
कुम्भ
शनि इसी राशि में व चन्द्रमा द्वितीय हैं। जॉब वर्क में अति व्यस्त रहेंगे। हेल्थ को लेकर आप खुश रह सकते हैं। किसी भी बिजनेस प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। स्वास्थ्य अब बेहतर हो सकता है। धन के अनायास व्यय पर ध्यान दें। प्रेम में नित नवीन यात्राएं आपके लव लाइफ को आनन्दित करेंगी।
आज का उपाय --हनुमान जी की उपासना करें। लाल वस्त्र का दान श्रेयष्कर है।
शुभ रंग --नीला व हरा।
आज का शुभ अंक --05 व 08
मीन
आज चन्द्रमा इसी राशि में है। न्यू बिजनेस डील लाभ देगी। जॉब को लेकर खुश रहेंगे। जॉब में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके टीचर्स का बहुत योगदान रहेगा। युवा लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। हेल्थ को लेकर खुश रहेंगे। प्रेम जीवन में असत्य वाचन से बचें।
आज का उपाय --सिद्धिकुंजिकास्तोत्र का 09 बार पाठ करें। सप्त अन्न का दान करें।
शुभ रंग --नारंगी व सफेद।
आज का शुभ अंक --02 व 03
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited