Aaj Ka Rashifal 29 August 2024: अजा एकादशी के दिन इन राशि वालों को मिलेगा फायदा, हर काम में मिलेगी सफलता

Aaj Ka Rashifal 29 August 2024: अजा एकादशी के दिन मेष राशि वालों को एडमिनिस्ट्रेटिव जॉब में बड़ी सफलता मिलेगी। वहीं मिथुन राशि के जातक का रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 29 August 2024: अजा एकादशी के दिन वृष राशि के जातक के लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी। आज के दिन तुला राशि के जातक पॉलिटिक्स में सफलता मिलेगी। गुरुवार के दिन धनु राशि के जातक स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे बिजनेसा में न्यू प्रोजेक्ट को लेकर बहुत ही सीरियस रहेंगे। वहीं कुंभ राशि के जातक को प्रेम में नित नवीन यात्राएं आपके लव लाइफ को आनन्दित करेंगी। मीन राशि के जातक को हेल्थ में सुधार मिलेगा।
मेष
तृतीय चन्द्रमा व पंचम सूर्य बैंकिंग व एडमिनिस्ट्रेटिव जॉब में बड़ी सफलता देंगे। व्यवसाय में विवादों से बचें। धार्मिक अनुष्ठान के लिए आज बहुत महत्वपूर्ण है। आज का दिवस जॉब वालों के लिए थोड़ा परेशानी का है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा । लव लाइफ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -सप्तअन्न दान करें। सुंदरकांड का पाठ आपके लिए हितकर रहेगा। तिल का दान करें।
शुभ रंग -पीला व नारंगी।
आज का शुभ अंक -03 व 09
वृष
गुरु इस समय इसी राशि में चन्द्रमा द्वितीय फाइनेंसियल व रियल स्टेट व्यवसाय में सफलता देंगे। युवा इमोशन से बचें। जॉब में प्रोमोशन का प्रयास करें। किसी उच्चाधिकारी से ही आपका कार्य हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -भगवान शिव जी की पूजा करते रहें। सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग -हरा व नारंगी।
आज का शुभ अंक -01 व 02
मिथुन
चन्द्रमा इसी राशि में व गुरु द्वादश रहकर मीडिया फाइनेंस व मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला समय है। बिजनेस के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। परिवार के किसी विशेष दायित्व को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। लांग ड्राइव पर जाएंगे।
आज का उपाय --श्री सूक्त का पाठ करें। तिल व अनार का दान करें।
शुभ रंग -बैगनी व नीला।
आज का शुभ अंक -01 व 09
कर्क
चन्द्रमा द्वादश व गुरु एकादश व्यवसाय के लिए शुभ है। आप बिजनेस को लेकर उत्साहित रहेंगे। हेल्थ मे भी प्रोग्रेस का समय आ गया है। जॉब को लेकर भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे।लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी।
आज का उपाय -ऋग्वैदिक श्री सूक्त के 16 ऋचाओं का पाठ व अनार का दान करें।
शुभ रंग -नारंगी व पीला।
आज का शुभ अंक -03 व 06
सिंह
सूर्य पिता के सहयोग से कोई बड़ा व्यवसाय प्रारम्भ करवा सकता है। चन्द्रमा एकादश है। मङ्गल बिजनेस में किसी विशेष वर्क प्रोजेक्ट के पूर्ण होने को लेकर खुश करेंगे। मित्रों की सहायता मिलेगी।लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी आध्यात्मिक ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें। कर्म का आलम्ब लें।
आज का उपाय -सुंदरकांड का पाठ करें। चावल व तिल का दान करें।
शुभ रंग -पीला व सफेद
आज का शुभ अंक --01 व 02
कन्या
चन्द्रमा दशम है। बुध व शुक्र बैंकिंग जॉब में लाभ देंगे। बिजनेस को लेकर नव उत्साह में रहते हैं। जॉब में उच्चाधिकारियों की सहायता आपको सफल करेगी। व्यवसाय में रुके किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। जॉब को नयी दिशा देंगे ।मित्रों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। लव लाइफ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय-श्री हनुमान चालीसा का 07 पाठ व तिल का दान करें।
शुभ रंग -नीला व सफेद।
शुभ अंक -06 व 08
तुला
चन्द्रमा गोचर में भाग्य भाव यानी नवम में है। व्यवसाय को लेकर हर प्रयास अब सफल होगा। पॉलिटिक्स में सफलता है। विदेश यात्रा को लेकर प्रयासरत रहेंगे। स्टूडेंट्स मन को नियंत्रित करें । लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। तेज वाहन चलाने से परहेज करना होगा। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। लव लाइफ से खुश रहेंगे।
आज का उपाय -स्वास्थ्य सुख के लिए हनुमान बाहूक का पाठ करें । मूंग व गुड़ का दान करें।
शुभ रंग --हरा व आसमानी।
आज का शुभ अंक --05 व 07
वृश्चिक
राशि स्वामी मङ्गल,चन्द्रमा के साथ अष्टम है। मङ्गल लीवर रोग दे सकता है। व्यवसाय में सफलता को लेकर खुश रहेंगे। बिजनेस में किसी न्यू प्रोजेक्ट को लेकर मन आनन्द से भरा रहेगा। परिवार को लेकर चली आ रही कुछ पूर्व चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। लव लाइफ में टाइम के ज्यादा व्यय से बचें।
आज का उपाय -गाय को पालक खिलाएं।
शुभ रंग --पीला व नारंगी।
आज का शुभ अंक --05 व 07
धनु
सप्तम चन्द्रमा व खष्ठम जॉब में गुरु बहुत बेहतर परिणाम देंगे। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे बिजनेसा में न्यू प्रोजेक्ट को लेकर बहुत ही सीरियस रहेंगे। स्वास्थ्य से परेशान रहेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। प्रेम में नित नवीन बातें सृजित होंगी। अपने विवाह की बात घर में करना आरंभ करें। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें।उड़द का दान करें।
शुभ रंग --लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक --02 व 03
मकर
शनि द्वितीय व चन्द्रमा खष्ठम होकर आईटी, मीडिया व मैनेजमेंट जॉब के करियर में सफल करेंगे। बिजनेस पोजिशन पहले से बेहतर होगी । जॉब में पद उन्नयन संभावित है।आप एक आशावादी व्यक्ति हैं।अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर खुश रहेंगे ।लव लाइफ में मैरेज का टर्न आ सकता है।
आज का उपाय -सूर्य की उपासना आपकी सहायता करेगी। सूर्य के द्रव्य गुड़ व गेंहू का दान करें।
शुभ रंग --आसमानी व नीला।
आज का शुभ अंक --01 व 09
कुम्भ
चन्द्रमा -मङ्गल पंचम भाव तथा शनि इसी राशि में रह कर स्टूडेंटस को सफल करेंगे।। बिजनेस को लेकर आप खुश रह सकते हैं। छात्र अध्ययन को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। स्वास्थ्य अब बेहतर हो सकता है। धन के अनायास व्यय पर ध्यान दें। प्रेम में नित नवीन यात्राएं आपके लव लाइफ को आनन्दित करेंगी।
आज का उपाय -सुंदरकांड का पाठ व गुड़ -तिल का दान श्रेयष्कर है।
शुभ रंग --नीला व बैगनी।
आज का शुभ अंक --07 व 08
मीन
चन्द्रमा -मङ्गल चतुर्थ,राशि स्वामी गुरु तृतीय तथा शनि अब द्वितीय सकारात्मक दिशा में पहुंचकर प्रत्येक कार्यों में लाभ देंगे। संतान की सफलता को लेकर खुश रहेंगे। व्यवसाय को सही दिशा देंगे ।धार्मिक कार्यों का आपके जीवन में बहुत योगदान रहेगा। युवा लव लाइफ को लेकर इमोशन के प्रभाव में रहेंगे। हेल्थ को लेकर बहुत ही प्रसन्न रहेंगे।
आज का उपाय -श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ व सप्तअन्न का दान करें।
शुभ रंग -लाल व सफेद।
आज का शुभ अंक --01 व 02
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited