Aaj Ka Rashifal 6 September 2024: हरतालिका तीज के दिन इन चार राशि वालों को मिलेगा लाभ, सेहत को लेकर रहेंगे खुश

Aaj Ka Rashifal 6 September 2024: हरतालिका तीज के दिन मेष राशि के जातक अपने काम में सफल होंगे। वहीं मिथुन राशि के जातक को स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल।

Aaj ka Rashifal

Aaj ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 6 September 2024: शुक्रवार के दिन वृष राशि के जातक प्रेम जीवन सुखद अनुभव करेंगे। आज के दिन कर्क राशि के जातक का चन्द्रमा चतुर्थ है। गुरु एकादश है। बिजनेस के लिए दिन बेहतर रहेगा। वहीं धनु राशि के जातक की हेल्थ बेहतर रहेगी। मकर राशि को चन्द्रमा राशि से दशम में रहकर बिजनेस को लेकर बड़ा लाभ दे सकता है। आज के दिन मीन राशि के जातक को सरकारी कार्यों में सफलता मिल सकती है। आइए जानें सारी राशियों का राशिफल। यहां पढ़ें दैनिक राशिफल।
मेष
सप्तम चन्द्रमा व द्वितीय गुरु फ़िल्म ,फाइनेन्स व आईटी सेक्टर में जॉब करने वाले जातको को सफल करेंगे। जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति का समय है। धार्मिक यात्रा की सम्भावना है। हेल्थ में लापरवाही से बचें। लव लाइफ में एक दूसरे के प्रति डेडिकेशन बहुत महत्वपूर्ण है।
आज का उपाय -जॉब में शुभता व सफलता के लिए श्री विष्णु जी की उपासना करें।
शुभ रंग -लाल व सफेद ।
शुभ अंक--01 व 02
वृष
आज का दिन बिजनेस के लिए न्यू अपॉरचुनिटी प्राप्त करने का है। चन्द्रमा खष्ठम भाव में है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अपनी हर बातें मित्रों में शेयर करने से बचें । पारिवारिक विवाद हो सकता है। प्रेम जीवन सुखद होगा। बिजनेस में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ करें। उड़द का दान हितकर है।
शुभ अंक --03 व 05
मिथुन
आईटी व बैंकिंग जॉब के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला दिवस है। स्वास्थ्य व यात्रा के प्रति बहुत ही गम्भीर रहें। व्यवसाय के दृष्टि से कुछ नए प्रोजेक्ट पर कार्य आरंभ करेंगे। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। पंचम चन्दमा छात्रों को लाभ देगा।
आज का उपाय-श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ व शुक्र के द्रव्य चावल का दान करें।
शुभ अंक -04 व 05।
शुभ रंग -बैगनी व सफेद
कर्क
चन्द्रमा चतुर्थ है। गुरु एकादश है। बिजनेस के लिए बेहतर दिन है। करियर में मनोवांछित सफलता नहीं मिल पा रही है। स्टूडेंट्स अपने प्रयास को और बेहतर करें। उच्चाधिकारियों के सपोर्ट के लिए प्रयास करें जिससे भविष्य में बेहतर परिणाम आ सके। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। हेल्थ भी बहुत अच्छी नहीं रहेगी।
आज का उपाय -हनुमान चालीसा का 07 पाठ करें। गाय को पालक खिलाएं।
शुभ रंग -लाल व नारंगी।
शुभ अंक - 01 व 02
सिंह
सूर्य इसी राशि में,गुरु दशम व चन्द्रमा तृतीय है। बिजनेस में प्रोग्रेस को लेकर खुश रहेंगे। करियर अब नई मंजिल की तरफ बढ़ रही है। मीन के सूर्य का लाभ मिलेगा। लव लाइफ में माधुर्यता बनी रहेगी। टाइम मैनेजमेंट का ख्याल रखें। युवा प्यार में इमोशन से बचें। हेल्थ बेहतर रहेगा।
आज का उपाय -हनुमान चालीसा का सात पाठ करें व सप्त अन्न का दान करें।
शुभ अंक --01 व 09 ।
शुभ रंग -लाल व नारंगी
कन्या
गुरु भाग्य व सूर्य व्यय भाव में हैं। आपका प्रयास रहता है कि जॉब वर्क में प्रत्येक कार्य पूर्ण समर्पण से करें। जॉब में प्रोग्रेस के चांसेज बनते हैं। प्रेम में भावना व समर्पण से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। स्टूडेंट्स सफल रहेंगे। बिजनेस में थोड़ी दिक्कत रहेगी।हेल्थ बेहतर रहेगा।
आज का उपाय --श्री सूक्त का पाठ व फलों का दान करें।
शुभ रंग --आसमानी व नीला।
शुभ अंक--05 व 07
तुला
शुक्र व चन्द्रमा जॉब प्रोमोशन में प्रगति दे सकते है। चन्द्रमा इसी राशि में है। आपकी वर्क शैली बहुत ही सुंदर रहेगी। प्यार में बहुत ज्यादा दैहिक आकर्षण से बचें।लव लाइफ मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। भावुकता से बचना होगा ,यह किसी भी रिश्ते के लिए हानिप्रद हो सकता है।
आज का उपाय -भगवान विष्णु जी की उपासना करें।
शुभ रंग-बैगनी व हरा।
शुभ अंक -06 व 07
वृश्चिक
चन्द्रमा द्वादश व गुरु सप्तम है। शुक्र बिज़नेस को लेकर मन खुश करेंगे । जॉब पोजिशन बेहतर होगी।स्वास्थ्य सुख में उदर विकार से परेशानी है। लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी। मङ्गल लीवर या बीपी की प्रॉब्लम दे सकता है।
आज का उपाय -श्री गणेश जी की उपासना करें। पिता का चरण स्पर्श कर आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है।
शुभ रंग-पीला व नारंगी
शुभ अंक-05 व 08
धनु
एकादश चन्द्रमा लेकिन खष्ठम गुरु व्यवसाय में बहुत सफल नहीं कर पा रहे हैं। राशि स्वामी गुरु वृष व चन्द्रमा तुला में हैं। जॉब को और बेहतर करें जिससे जॉब व व्यवसाय में सफल रहेंगे। लव लाइफ में भी समय के अभाव को थोडा परेशान रहेंगे। हेल्थ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय -किसी शिव मन्दिर में बेल का पेड़ लगाएं।इस कार्य को करने से दैहिक संताप से मुक्ति मिलेगी।
शुभ रंग --सफेद व नारंगी।
आज का शुभ अंक -02 व 09
मकर
चन्द्रमा इसी राशि से दशम में रहकर बिजनेस को लेकर बड़ा लाभ दे सकता है। जॉब वर्क को छोटे छोटे हिस्सों में बांटकर क्रमबद्ध तरीके से करें।जमीन या मकान क्रय करने का विचार आएगा। धन के व्यय पर नियंत्रण रखें। लव लाइफ में खूबसूरत यात्रा आपको रोमांचित करेगी।
आज का उपाय -श्री सूक्त का पाठ व अन्न दान से व्यावसायिक लाभ होता है।
शुभ रंग -नीला व हरा
शुभ अंक -03 व 09
कुम्भ
गुरु चतुर्थ ,शनि इसी राशि में चन्द्रमा नवम हैं। स्वास्थ्य बेहतर होगा। व्यावसायिक समस्याओं को हल करेंगे, बिजनेस वर्क को लेकर परेशान रह सकते हैं। जब भी आप प्रॉब्लम में हों पिता के सहयोग व आशीर्वाद को प्राप्त करने का प्रयास करें। जॉब वर्क खराब हो सकता है। लव लाइफ बेहतर रहेगी।।
आज का उपाय - श्री सूक्त का पाठ करें व शक्कर का दान करें।
शुभ रंग-आसमानी व बैगनी।
शुभ अंक -02 व 05
मीन
चन्द्रमा अष्टम व गुरु तृतीय भाव में रहकर शुभ फल देंगे। सरकारी कार्यों में सफलता है । जॉब प्रोमोशन की बात अब पॉज़िटिव दिशा में पहुंचेगी। हेल्थ को लेकर भी थोड़ा तनाव रहेगा । लव पार्टनर के साथ डिनर पर जाएंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। स्वास्थ्य सुख उत्तम है।
आज का उपाय -श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें व गेंहू का दान करें।
शुभ रंग -लाल व पीला ।
शुभ अंक -01 व 02
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | राशिफल (rashifal News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited