Army School Recruitment 2024: आर्मी स्कूल में निकली TGT, PGT और PRT टीचर की बंपर वैकेंसी, जानें कैसे करें अप्लाई

Army School TGT PGT PRT Teacher Recruitment 2024: टीचिंग सेक्टर में करियर बनाने का सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की तरफ से आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर वैकेंसी निकली है। इसमें पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर (PRT Teacher) की भर्तियां होंगी।

Army School TGT PGT PRT

आर्मी स्कूल में टीचर्स की वैकेंसी

Army School TGT PGT PRT Teacher Recruitment 2024: आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कई जिलों में स्थित आर्मी स्कूलों में भर्तियां की जाएंगी। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की तरफ से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी हो गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को Army Public School की ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाना होगा।
आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 10 सितंबर 2024 से शुरू हो रही है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 25 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

AWES Army School Teacher Vacancy: ऐसे करें अप्लाई

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- awesindia.com पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज पर के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Latest Updates के लिंक पर जाएं।
  • इसके बाद AWES Teacher Recruitment 2024 Army School TGT | PGT | PRT Online Screening Test OST Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपने शहर के अनुसार दिए लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर मांगी डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
AWES Teacher Recruitment 2024 Army School यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

एप्लीकेशन फीस

आर्मी पब्लिक स्कूल की तरफ निकली इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने का बाद ही पूरी मानी जाएगी। इसमें आवेदन करने के लिए हर कैंडिडेट्स को फीस के तौर पर 385 रुपये जमा करने होंगे। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं। इसके लिए डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड के अलावा नोट बैंकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

AWES TGT PGT Eligibility: कौन कर सकता है अप्लाई?

टीजीटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा बीएड की डिग्री मांगी गई है। वहीं, पीजीटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास मास्टर्स की डिग्री के साथ बीएड की योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा PRT Teacher के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास ग्रेजुएशन के साथ बीएड या 2 साल का डीएलएड होना जरूरी है। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited