BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर निकली भर्ती, इस डेट से करें अप्लाई, जानें योग्यता

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 25 जून से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (BPSC Assistant Professor Notification 2024) जारी किया है। योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर 25 जून से ऑनलाइन अप्लाई (BPSC Assistant Professor Online Foem 2024) कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कि आखिरी तारीख 26 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले यहां शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया सहित अन्य जानकारी जरूर चेक कर लें।

BPSC Assistant Professor Notification 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राज्य चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पतालों के विभिन्न विभागों (स्पेशलिटी) में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1339 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन साक्षात्कार, दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: कौन कर सकेगा आवेदन

बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 साल से 45 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा एमडी/एमएस की डिग्री प्राप्त करने के बाद किसी मान्यता प्राप्त मेडिकल कॉलेज से संबंधित विषय में वरिष्ठ रेजिडेंट/ट्यूटर के रूप में तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

How to apply for BPSC Assistant Professor Recruitment 2024

  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • फिर आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

Bihar Assistant Professor Bharti 2024: कितने देना होगा शुल्क

योग्य अभ्यर्थी बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए पर 25 जून से 26 जुलाई तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 300 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला अभ्यर्थियों को 225 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited