Silk Board Recruitment 2024: सिल्क बोर्ड में नौकरी पाने का मौका, सैलरी होगी 1.7 लाख से ज्यादा, जानें कैसे करें अप्लाई

Central Silk Board Recruitment 2024: केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाली सरकारी कंपनी में नौकरी पाने का शानदार मौका है। सेंट्रल सिल्क बोर्ड (CSB) में साइंटिस्ट बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उन्हें CSB Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- csb.gov.in पर जाना होगा।

Sarkari Naukri in Silk Board

सिल्क बोर्ड में सरकारी नौकरी

Central Silk Board Recruitment 2024: सेंट्रल सिल्क बोर्ड (CSB) में साइंटिस्ट बी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं उन्हें CSB Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- csb.gov.in पर जाना होगा। केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाली सरकारी कंपनी में नौकरी पाने का शानदार मौका है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 28 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।
सेंट्रल सिल्क बोर्ड की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 26 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है। वहीं, फीस जमा करने की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2024 है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

CSB Scientist Recruitment ऐसे करें अप्लाई

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- csb.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज पर New Vacancies पर जाना होगा।
  • अगले पेज पर Central Silk Board Jobs Scientist-B post recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब Registration Online के ऑप्शन पर जाएं।
  • इसके बाद अपनी डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
Central Silk Board Recruitment 2024 Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

CSB Scientist Eligibility and Salary: योग्यता और सैलरी

सेंट्रल सिल्क बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ये भर्तियां सिर्फ साइंटिस्ट के लिए है। ऐसे में इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से BTech Engineering की डिग्री होनी चाहिए। इसके लिए टेक्सटाइल इंजीनियरिंग वाले आवेदन के पात्र माने जा रहे हैं। इसके अलावा GATE Exam पास होना जरूरी है।
इसके अलावा, साइंटिस्ट बी के पदों पर सेलेक्ट होने के बाद कैंडिडेट्स को पे लेवल 10 के तहत सैलरी मिलेगी। इसमें बेसिक सैलरी 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक की होगी। इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा। इस वैकेंसी में आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited