Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर निकली नौकरी, जानें कौन कर सकता है आवेदन

Chandigarh Police Assistant Sub Inspector Recruitment 2022, Chandigarh Police ASI Recruitment 2022: चंडीगढ़ पुलिस ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य अभ्यर्थी 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू हो चुकी है।

Chandigarh Police ASI Recruitment 2022

चंडीगढ़ पुलिस में एसआई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।

मुख्य बातें
  • चंडीगढ़ पुलिस में नौकरी का मौका
  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर की जाएगी भर्ती
  • chandigarhpolice.gov.in पर करना होगा ऑनलाइन आवेदन
Chandigarh Police ASI Recruitment 2022: चंडीगढ़ पुलिस ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी चंडीगढ़ पुलिस भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर 20 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू की जा चुकी है।
Chandigarh Police ASI Vacancy 2022: किसके लिए कितने पद
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से चंडीगढ़ पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 49 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 24 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 13 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 8 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 4 पद शामिल हैं।
Chandigarh Police ASI Eligibility: कौन कर सकता है अप्लाई
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। चंडीगढ़ पुलिस में ग्रुप सी पदों पर चयनित अभ्यर्थियों 29200 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।
Chandigarh Police ASI Exam 2022: ऐसे होगा चयन
चंडीगढ़ पुलिस में सरकारी नौकरी के लिए चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यह लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी। पहले चरण की परीक्षा में 50 अंकों के 50 सवाल पूछे जाएंगे। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंकों की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। टियर 1 परीक्षा में ‌सफल अभ्यर्थी ही टियर 2 परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इसके लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को टियर 1 परीक्षा में 50% और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 40% अंक प्राप्त करना होगा।
Chandigarh Police ASI Application: इतना देना होगा शुल्क
योग्य अभ्यर्थी चंडीगढ़ पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर 20 अक्टूबर 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। ध्यान रहे कि ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited