Bihar Police Constable Admit Card 2022: कांस्टेबल एग्जाम का एडमिट कार्ड 30 सितंबर को होगा जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Bihar Police Constable Exam 2022 Admit Card , CSBC Bihar Police Constable Exam 2022 Admit Card: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) द्वारा बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 30 सितंबर को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा। बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को एक पाली में आयोजित की जाएगी।

CSBC Bihar Constable Admit Card 2022

बिहार पुलिस कांस्टेबल एग्जाम का एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर‌ जारी होगा।

मुख्य बातें
  • बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 30 सितंबर को होगा जारी
  • csbc.bih.nic.in से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
  • 16 अक्टूबर को होगी परीक्षा
Bihar Police Constable Admit Card 2022 Date: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने हाल ही में मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की थी। अब बोर्ड द्वारा 30 सितंबर 2022 को इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। ‌ अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे।
Bihar Police Constable Exam 2022: अक्टूबर में होगी परीक्षा
बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, बिहार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक एक पाली में आयोजित की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर 9 बजे रिपोर्ट करना होगा। साथ ही अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के अलावा एक फोटो पहचान पत्र भी ले जाना।
Bihar Police Constable Exam Pattern: 10वीं स्तर के होंगे सवाल
बिहार कांस्टेबल भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक योग्यता /दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में कक्षा 10वीं स्तर के 100 अंको के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। ‌ इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। ध्यान रहे कि लिखित परीक्षा में 30% से कम अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए असफल घोषित कर दिए जाएंगे।
How to download CSBC Bihar Constable Exam 2022 Admit Card
  • सबसे पहले अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर दिख रहे 'Prohibition Dept.' के टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद बिहार कांस्टेबल एग्जाम 2022 एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां सभी आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें दें।
  • अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
CSBC Constable Recruitment 2022: इतने पदों पर की जाएगी भर्ती
इस प्रक्रिया के माध्यम से बिहार में कांस्टेबल के 76 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों को लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 53000 रुपए महीने तक की सैलरी मिलेगी। इन पदों पर भर्ती के लिए 13 अगस्त से 13 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited