GAIL Recruitment 2023: खत्म होने वाले हैं गेल परीक्षा के रजिस्ट्रेशन, gailgas.com पर करें अप्लाई

GAIL Bharti 2023: गेल भर्ती 2023 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 10 मार्च से शुरू हुई थी और 10 अप्रैल को gailgas.com पर बंद हो जाएगी। गेल इंडिया का लक्ष्य गेल गैस लिमिटेड में कई सीनियर और जूनियर एसोसिएट्स के करीब 120 पदों को भरा जाना है। इसके अलावा पात्रता, चयन प्रक्रिया, वेतन और आवेदन से जुड़ी बातें यहां पर चेक की जा सकती हैं।

GAIL Recruitment 2023

GAIL भर्ती 2023

GAIL Exam Recruitment 2023: गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, गेल के कई सीनियर और जूनियर एसोसिएट्स के करीब 120 पदों के लिए गेल भर्ती 2023 की आवेदन प्रक्रिया आयोजित कर रहा है। वैकेंसी भरने के लिए 4 मार्च 2023 को एक आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हुआ था। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 मार्च 2023 से शुरू हुई थी और इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट gailgas.com पर आवेदन कर सकते हैं।
इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2023 रखी गई है। उम्मीदवार केवल एक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। वैकेंसी विवरण, योग्यता, आवेदन स्टेप्स और अन्य विवरण को भी यहां पर चेक किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए आवेदन पोर्टल 10 अप्रैल 2023 को शाम 6 बजे तक खुला रहने वाला है।
गेल भर्ती 2023 की क्वालिफिकेशन:
गेल भर्ती प्रक्रिया न्यूनतम आयु आवश्यकता 18 साल की आयु है। सामान्य श्रेणी के लिए ऊपरी आयु सीमा 32 साल है। आयु में छूट सरकारी नियमों और खंड संख्या के अनुसार लागू की जाएगी। विस्तृत योग्यता जरूरतों और पात्रता मानदंड के लिए आधिकारिक अधिसूचना को देखा जा सकता है।
गेल परीक्षा पात्रता को पूरा करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन आवेदन के आधार पर होगा और इस प्रकार उन्हें आगे की चयन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए उम्मीदवारों को सीनियर एसोसिएट पदों के लिए एक लिखित परीक्षा और एक व्यक्तिगत इंटरव्यू और जूनियर एसोसिएट पदों के लिए लिखित परीक्षा या कौशल परीक्षा देनी होगी। विज्ञापित वैकेंसी की कुल संख्या 120 है। पदों की संख्या बढ़ या घट सकती है जिसे बाद में अधिसूचित किया जाएगा।
पोस्ट-वार वैकेंसी विवरण:
सीनियर एसोसिएट (तकनीकी): 72 पद
जूनियर एसोसिएट: 16 पद
सीनियर एसोसिएट (अग्नि एवं सुरक्षा): 12 पद
सीनियर एसोसिएट (मार्केटिंग): 6 पद
सीनियर एसोसिएट (मानव संसाधन): 6 पद
सीनियर एसोसिएट (वित्त और लेखा): 6 पद
सीनियर एसोसिएट (कंपनी सचिव): 2 पद
गेल भर्ती 2023 वेतन:
सीनियर एसोसिएट पद के लिए वेतन 60,000 रुपये प्रति माह और जूनियर एसोसिएट्स के लिए 40,000 रुपये प्रति माह होगा, जिसमें वेतन, एचआरए और अन्य भत्ते शामिल हैं। निश्चित अवधि रोजगार योजना के लिए गेल गैस लिमिटेड की नीति के अनुसार अन्य लाभ भी दिए जाएंगे।
GAIL भर्ती भर्ती 2023 के लिए आवेदन के स्टेप्स:
सबसे पहले आधिकारिक साइट - gailgas.com पर जाएं।
करियर सेक्शन में दिए गए 'ऑनलाइन आवेदन' लिंक को क्लिक करें।
यहां पर जरूरी निर्देश पढ़ें और (√) 'मैं सहमत हूं' बटन पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण भरकर रजिस्टर करके पोस्ट ऑप्ट, नाम आदि भर दें।
आवेदन फॉर्म को भरें और फोटो व साइन को अपलोड कर दें।
इसके बाद आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में करें।0
भविष्य के रिकॉर्ड के लिए आवेदन फॉर्म को भी डाउनलोड कर लें।
GAIL Recruitment 2023 के लिए आवेदन फीस:
सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी (एनसीएल) के उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय 100 रुपये की आवेदन फीस देनी होगी। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के भुगतान से छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए, कोई आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited