Haryana Police Constable Recruitment: हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के 5600 पदों पर भर्ती, जानें कितनी चाहिए हाइट

Haryana Police Constable Recruitment 2024: 10 सितंबर 2024 से हरियाणा पुलिस कांस्टेबल सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। योग्य अभ्यर्थी एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर लास्ट डेट 24 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं।

Haryana Police Constable Recruitment

Haryana Police Constable Recruitment

Sarkari Naukri 2024, Haryana Police Constable Recruitment 2024: 10 सितंबर 2024 से हरियाणा पुलिस कांस्टेबल सरकारी नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। योग्य अभ्यर्थी एचएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर लास्ट डेट 24 सितंबर 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होनी जरूरी है। मैट्रिक में हिंदी या संस्कृत एक विषय जरूरी है। निर्धारित योग्यता से ज्यादा डिग्री रखने वालों को एक्स्ट्रा वेटेज नहीं दिया जाएगा। हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के तहत चयनित उम्मीदवारों को लेवल 3 के तहत सैलरी के तौर पर 21,700 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

Haryana Police : कैसे करें आवेदन

हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल के 5600 पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशयल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Haryana Police : आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

आवेदन के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होनी जरूरी है। मैट्रिक में हिंदी या संस्कृत एक विषय जरूरी है। निर्धारित योग्यता से ज्यादा डिग्री रखने वालों को एक्स्ट्रा वेटेज नहीं दिया जाएगा।

Haryana Police: आयु सीमा

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 में आवेदन के लिए 18 से 25 साल के बीच उम्र होना जरूरी है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट का प्रावधान है।

Haryana Police : चयन प्रक्रिया

हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवारों का चयन कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा, शारीरिक जांच परीक्षा और नॉलेज टेस्ट के बाद होगा। भर्ती होने के लिए पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 170 cm निर्धारित की गई है। वहीं पुरुष अभ्यर्थियों का सीना 83 cm और फूलने के बाद 87 cm होना चाहिए। महिला अभ्यर्थियों की लंबाई 158 cm होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग की महिलाओं को इसमें 2cm की छूट दी गई है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited