HP Police Constable Recruitment 2024: पुलिस विभाग में 64000 सैलरी वाली वैकेंसी, 12वीं पास के लिए 1000 से ज्यादा भर्तियां

Himachal Pradesh Police Constable Recruitment 2024: पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इस वैकेंसी के माध्यम से कांस्टेबल के 1000 ज्यादा खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

HP Police Constable Recruitment

हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी

Himachal Pradesh Police Constable Recruitment 2024: हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के खाली पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कांस्टेबल के 1000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 12वीं के बाद पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- hppsc.hp.gov.in पर जाना होगा।
हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 31 अक्टूबर 2024 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसके लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

HP Police Constable के लिए ऐसे करें आवेदन

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- hppsc.hp.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Recruitment to the posts of Constables in Himachal Pradesh Police के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Apply Online के लिंक पर क्लिक जाएं।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
Himachal Pradesh Police Constable Recruitment for Male नोटिफिकेशन यहां देखें।
Himachal Pradesh Police Constable Recruitment for Female नोटिफिकेशन यहां देखें।

HP Police Constable योग्यता और सैलरी

हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की योग्यता होनी चाहिए। वहीं, कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से ज्यादा और 26 साल से कम होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
हिमाचल प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के लिए 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं। इसमें पुरुषों के लिए 708 पदों पर और महिलाओं के लिए 380 पदों पर भर्तियां होंगी। ऐसे में कुल 1088 खाली पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। इस पद पर सेलेक्ट होने वालों को पे लेवल 3 के तहत सैलरी मिलेगी। इसमें बेसिक सैलरी 20,200 रुपये से 64,000 रुपये तक होगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited