IB Admit Card 2023 Download: इंटेलिजेंस ब्यूरो का प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक, आईबी एडमिट कार्ड mha.gov.in पर जारी

IB Admit Card 2023 Download: इंटेलिजेंस ब्यूरो यानी आईबी एडमिट कार्ड 2023 जारी हो गया है। गृह मंत्रालय, एमएचए ने एसए, एमटीएस भर्ती परीक्षाओं के लिए आईबी भर्ती प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किया है। अपने आईबी प्रवेश पत्र 2023 को ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक और स्टेप्स को चेक कर सकते हैं।

IB Admit Card 2023 Download

IB Admit Card 2023

IB Admit Card 2023 Download Link: इंटेलिजेंस ब्यूरो, आईबी एडमिट कार्ड 2023 जारी हो चुका है। गृह मंत्रालय, एमएचए ने एसए और एमटीएस भर्ती परीक्षाओं के लिए आईबी भर्ती प्रवेश पत्र ऑनलाइन जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने सुरक्षा सहायक/कार्यकारी (SA/Exe) और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के पद के लिए IB भर्ती 2023 के लिए आवेदन किया है, वे MHA की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जा सकते हैं और अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अपना आईबी प्रवेश पत्र 2023 ऑनलाइन डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक और स्टेप्स को चेक करें।
आईबी एसए और एमटीएस के पदों के लिए आईबी भर्ती 2023 23 और 24 मार्च को आयोजित होगी। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में एक वैध आईडी प्रमाण के साथ अपना प्रवेश पत्र ले जाना होगा। यहां पर आईबी एडमिट कार्ड का डायरेक्ट लिंक देख सकते हैं।
आईबी प्रवेश पत्र डायरेक्ट लिंक- IB admit card 2023 download link
इंटेलीजेंस ब्यूरो एडमिट कार्ड का उपयोग करने के लिए, उम्मीदवारों को अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इंटेलिजेंस ब्यूरो, आईबी एडमिट कार्ड ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स जांच करें।
IB Admit Card 2023 Download: ऐसे करें डाउनलोड
आधिकारिक वेबसाइट-mha.gov.in पर जाएं।
दिखाई देने वाले होमपेज पर, आईबी रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
एक नई पीडीएफ फाइल खुलेगी।
अब पीडीएफ फाइल पढ़ने पर एक लिंक दिखाई देगा।
'https://cdn.digialm.com//EForms/configuredHtml/1258/79819//Instruction.html' इस लिंक को अपने ब्राउजर पर कॉपी पेस्ट कर लें।
अब लॉग इन के लिंक को क्लिक करें।
इसके बाद एक नया लॉग इन पेज खुलेगा।
अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालें।
आईबी भर्ती पोर्टल पर पहुंचें और अपना प्रवेश पत्र चेक करें।
इसके बाद प्रवेश पत्र डाउनलोड करके भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट निकाल लें।
इंटेलीजेंस ब्यूरो यानी आईबी एमएचए 1675 एसए और एमटीएस वैकेंसी के लिए आईबी भर्ती 2023 आयोजित कर रहा है। इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in को चेक किया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited