ICDS Recruitment 2024: बाल विकास सेवाओं में नौकरी पाने का मौका, नहीं होगी कोई परीक्षा, 10वीं पास करें अप्लाई

Sarkari Naukri, ICDS Recruitment 2024: 10वीं के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। समेकित बाल विकास सेवाओं (ICDS) पटना में नौकरी पाने का शानदार मौका है। महिला सुपरवाइजर के खाली पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन लिया जा रहा है। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- patna.nic.in पर जाना होगा।

ICDS Recruitment 2024

10वीं पास के लिए वैकेंसी

Sarkari Naukri, ICDS Recruitment 2024: समेकित बाल विकास सेवाओं (ICDS) पटना में नौकरी पाने का शानदार मौका है। महिला सुपरवाइजर के खाली पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन लिया जा रहा है। इसमें रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- patna.nic.in पर जाना होगा। 10वीं के बाद सरकारी नौकरी पाने का यह शानदार अवसर है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया से लेकर सेलेक्शन प्रोसेस तक की डिटेल्स यहां देख सकते हैं।
इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट सर्विसेज पटना की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 सितंबर 2024 से शुरू हो चुकी हैं। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 55 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

ICDS Recruitment 2024 ऐसे करें आवेदन

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट patna.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाते ही पहले Recruitment सेक्शन में जाएं।
  • अगले पेज पर appointment to the vacant posts of Woman Supervisor from Anganwadi Sevika के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करके प्रिंट ले लें।
  • फॉर्म भरकर नीचे बताए पते पर भजें-
जिला प्रोग्राम कार्यालय, पटना, विकास भवन, द्वितीय तल, पटना समाहरणालय, पटना, पिन कोड : 800001
ICDS Patna Female Supervisor Vacancy Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

  • 10वीं पास की मार्कशीट
  • जाति प्रमाण पत्र
  • अनुभव प्रमाण पत्र
  • यदि आंगनबाड़ी सेविका को राष्ट्र पुरस्कार या फिर राज्य पुरस्कार प्राप्त हुआ है उससे संबंधित प्रमाण पत्र
  • अन्य प्रमाण पत्र जो लागू हो (दिव्यांग प्रमाण पत्र आदि)

सेलेक्शन प्रोसेस और सैलरी डिटेल्स

इंटीग्रेटेड चाइल्ड डेवलपमेंट सर्विसेज पटना में महिला सुपरवाइजर के पद पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा नहीं होगी। 10वीं पास की योग्यता रखने वाली महिलाएं इस वैकेंसी में आवेदन कर सकती हैं। इसके लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स को मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद वर्क एक्सपीरियंस भी देखा जाएगा।
महिला सुपरवाइजर के पद पर सेलेक्ट होने के बाद सैलरी दो बेसिस पर मिलेगी। इसमें हर महिने की सैलरी 25 रुपये होगी। इसके अलावा प्रति आंगनवाड़ी 9000 रुपए यात्रा भत्ता तय किया गया है। इसमें आवेदन करने की उम्र 21 साल से ज्यादा और 45 साल से कम होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited