बिना लिखित परीक्षा के इंडियन नेवी में नौकरी का गोल्डन चांस, लास्ट डेट नजदीक-जल्द करें अप्लाई

Indian Navy Vacancy 2024, Sarkari Naukri 2024: इंडियन नेवी ने शॉर्ट सर्विस कमिशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आप इंडियन नेवी एसएससी के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट आवेदन प्रक्रिया व सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

Indian Navy Vacancy 2024, Sarkari Naukri 2024

Indian Navy Vacancy 2024: इंडियन नेवी में नौकरी का शानदार मौका

Indian Navy Vacancy 2024, Sarkari Naukri 2024: इंडियन नेवी में नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के गोल्डन चांस है। इंडियन नेवी ने शॉर्ट सर्विस कमिशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती (Indian Navy Vacancy) निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जनरल सर्विस, एयर ट्राफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशन ऑफिसर की भर्ती (Indian Navy Recruitment) की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आवेदन की आखिरी तारीख 29 सितंबर 2024 है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अपनी तक आवेदन नहीं किया है वो ऑफिशियल साइट पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं।

Indian Navy Recruitment 2024: किस पद पर कितनी वैकेंसी

इंडियन नवी के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 250 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें एग्जीक्यूटिव ब्रांच के 157 पद, एजुकेशन ब्रांच के 15 पद और टेक्निकल ब्रांच के 78 पद शामिल हैं। वहीं यहां आवेदन के लिए एज लिमिट की बात करें तो अभ्यर्थी का जन्म 2 जलाई 2000 से 1 जनवरी 2006 के बीच होना चाहिए। जबकि, एजुकेशन ब्रांच के लिए अभ्यर्थी का जन्म 2 जुलाई 2000 से 1 जुलाई 2004 के बीच होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Indian Navy Vacancy: कौन कर सकता है आवेदन

यहां आवदेन के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्याय से ग्रेजुएट या मास्टर डिग्री होनी चाहिए। हालांकि यहां पदानुसार अलग अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। अधिक जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

Indian Navy Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले joinindiannavy.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, आपका पंजीकरण संख्या व पासवर्ड मोबाइल पर आ जाएगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।

Indian Navy Vacancy 2024: डायरेक्ट इंटरव्यू के जरिए सेलेक्शन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यहां उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्ष के बजाए डायरेक्ट इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। साथ ही प्रदर्शन व फिटनेस के आधार पर इसे 2-2 साल करके चार साल की अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited