ITBP Recruitment 2022: आईटीबीपी में 12वीं पास के लिए नौकरी का मौका, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती ‍

ITBP ASI Recruitment 2022, ITBP Assistant Sub Inspector Notification 2022, recruitment.itbpolice.nic.in: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 25 अक्टूबर 2022 से अप्लाई कर सकते हैं।

ITBP Recruitment 2022

आईटीबीपी में 12वीं पास के लिए नौकरी निकली है।

मुख्य बातें
  • आईटीबीपी में 12वीं पास के लिए नौकरी का मौका
  • असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कई पद खाली
  • recruitment.itbpolice.nic.in पर करें आवेदन
ITBP ASI Notification 2022, ITBP Assistant Sub Inspector Recruitment 2022, recruitment.itbpolice.nic.in: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (Assistant Sub Inspector) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य अभ्यर्थी आइटीबीपी एएसआई भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 25 अक्टूबर 2022 से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 नवंबर तय की गई है।
ITBP ASI Vacancy 2022: किसके लिए कितने पद?
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से भारत तिब्बत सीमा पुलिस में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के 24 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।‌ जिसमें सामान्य वर्ग के 12 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 2 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के 6 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के 3 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के 1 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 5 के तहत 29,200 रुपए से 92,300 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा।
ITBP ASI Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन?
आईटीबीपी में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी विषयों से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही फार्मेसी में डिप्लोमा भी होना चाहिए।
ITBP ASI Exam 2022: ऐसे होगा चयन
भारत तिब्बत सीमा सीमा पुलिस में ‌ नौकरी के लिए चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, प्रैक्टिकल एग्जाम और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा में सफलता होने के लिए सामान्य और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को न्यूनतम 35% अंक हासिल करना अनिवार्य है। ‌
ITBP ASI Application: यहां करें आवेदन
योग्य अभ्यर्थी आईटीबीपी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 25 अक्टूबर 2022 से 23 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited