ITBP Constable Recruitment 2024: बॉर्डर पुलिस में 10वीं पास के लिए कांस्टेबल की बंपर वैकेंसी, सैलरी होगी 70000 से ज्यादा

ITBP Constable Pioneer Recruitment 2024: पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। इंडो तिब्बतन बॉर्ड पुलिस (ITBP) में कांस्टेबल पायनियर के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ITBP की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 202 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- itbpolice.nic.in पर जाना होगा।

ITBP Recruitment

ITBP में वैकेंसी

ITBP Constable Pioneer Recruitment 2024: इंडो तिब्बतन बॉर्ड पुलिस (ITBP) में कांस्टेबल पायनियर के खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ITBP की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 202 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट- itbpolice.nic.in पर जाना होगा। पुलिस में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है।
इंडो तिब्बतन बॉर्ड पुलिस (ITBP) में निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अगस्त 2024 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 10 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी में नीचे दिए स्टेप्स से आवेदन करें।

ITBP Recruitment ऐसे करें अप्लाई

  1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- itbpolice.nic.in पर जाना होगा।
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Recruitments के लिंक पर क्लिक करें।
  3. अगले पेज पर RECRUITMENT TO THE POST OF CONSTABLE (CARPENTER) CONSTABLE (PLUMBER) AND CONSTABLE(MASON)-2024 के ऑप्शन पर जाएं।
  4. अब मांगी गई डिटेल्स फीड करके रजिस्ट्रेशन कर लें।
  5. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  6. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
इस वैकेंसी के लिए फीस जमा करने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूरी होगी। इसमें आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS कैंडिडेट्स को फीस के तौर पर 100 रुपये जमा करने होंगे। वहीं महिलाओं, एससी और एसटी के लिए फ्री में आवेदन करने का मौका है।

सैलरी डिटेल्स

इस वैकेंसी में सेलेक्ट होने के बाद कांस्टेबल के पद पर सैलरी पे लेवल 7 के तहत मिलेगी। इसमें सैलरी 21,700 रुपये से 69,100 रुपये तक होगी। इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा। आईटीबीपी में कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधिट ट्रेड में 1 साल का ITI Certificate मांगा गया है। उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 23 साल से कम होनी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited