ITBP Recruitment 2023: आईटीबीपी में 10वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका, 81 हजार रुपए मिलेगी सैलरी

ITBP Head Constable Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले यहां आवश्यक योग्यता जरूर चेक कर लें।

ITBP Recruitment 2023

ITBP Recruitment 2023

ITBP Head Constable Recruitment 2023, Sarkari Naukri 2023: आईटीबीपी में नौकरी की राह देख रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने हेड कांस्टेबल (Head Constable) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य अभ्यर्थी आईटीबीपी हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 9 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी 8 जुलाई निर्धारित की गई है।
ITBP Head Constable Notification 2023: किसके लिए कितने पद
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल (मिडवाइफ) के 81 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें जनरल के 34 पद, ओबीसी के 22 पद, एससी के 12 पद, एसटी के 6 पद और ईडब्लूएस के 7 पद शामिल हैं। आईटीबीपी में इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 25000 रुपए से 81100 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा।
ITBP Head Constable Eligibility 2023: कौन कर सकेगा आवेदन
हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार, एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 साल की छूट दी जाएगी।
ITBP Head Constable Exam 2023: ऐसे होगी परीक्षा
आईटीबीपी हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में 100 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। इस परीक्षा में पास होने के लिए जनरल/ईडब्लूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को 35% और एससी/एसटी/ओबीसी को 33% अंक हासिल करना होगा।
ITBP Head Constable Application 2023: नहीं देना होगा आवेदन शुल्क
आईटीबीपी हेड कांस्टेबल के लिए महिला अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर 9 जून से 8 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा। ध्यान रहे कि तय समय के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited