JSSC Stenographer Recruitment 2024: झारखंड सचिवालय में स्टेनोग्राफर पदों पर नौकरी का मौका, इस डेट तक करें अप्लाई, जानें सैलरी

JSSC Stenographer Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट jss.nic.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

JSSC Stenographer Recruitment 2024

JSSC Stenographer Recruitment 2024

JSSC Stenographer Recruitment 2024, Jharkhand Secretariat Stenographer Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) ने स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। योग्य अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट Jharkhand Secretariatपर 5 अक्टूबर 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू हो चुकी है।

JSSC Stenographer Vacancy 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से झारखंड सचिवालय में स्टेनोग्राफर के कुल 454 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 182 पद, एसटी के लिए 118 पद, एससी के लिए 45 पद, ओबीसी I के लिए 37 पद, बीसी II के लिए 27 पद और ईडब्ल्यूएस के लिए 45 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को लेवल 4 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये महीने वेतन दिया जाएगा।

Jharkhand Stenographer Recruitment 2024: कौन कर सकेगा आवेदन

झारखंड स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित और महिला वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री अनिवार्य है। योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर इन आसान स्टेप्स में ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

How to apply for JSSC Stenographer Recruitment 2024

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • फिर आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

JSSC Stenographer Online Form 2024: ऐसे होगा चयन

स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर 5 अक्टूबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited