Konkan Railway Recruitment 2024: कोंकण रेलवे में निकली नौकरी, भरे जाएंगे 190 पद, जानें कौन कब से कर सकेगा आवेदन

Konkan Railway Recruitment 2024 Notification PDF: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न विभागीय पदों के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। इच्छुक उम्मीदवार konkanrailway.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे, जानें कब से शुरू होंगे आवेदन व कौन कौन कर सकता है अप्लाई

Konkan Railway Recruitment 2024

कोंकण रेलवे में निकली नौकरी

Konkan Railway Recruitment 2024 Official Website Apply Online: कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न विभागीय पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए हैं। कोंकण रेलवे भर्ती 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 190 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार कोंकण रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। जानें कब से शुरू होंगे आवेदन व कौन कौन कर सकता है अप्लाई
इस भर्ती अभियान में महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे।

Konkan Railway Recruitment 2024 Start Date

कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की इस नौकरी के लिए 16 सितंबर से आवेदन शुरू होंगे, इसलिए अभी से आवेदन संबंधी दस्तावेजों को एक तरफ कर लें, ताकि विंडो खुलते ही जल्द से जल्द आवेदन कर सकें।

Konkan Railway Recruitment 2024 Last Date

कोंकण रेलवे भर्ती 2024 नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवार 6 अक्टूबर 2024 तक आवेदन कर सकेंगे। आवेदन केवल आनलाइन किए जाएंगे। इसलिए आफलाइन आवेदन न करें, क्योंकि ऐसे आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।
Konkan Railway Recruitment 2024 Official Website - konkanrailway.com

Konkan Railway Recruitment 2024: Eligibility Criteria

Land Loser Candidates: जिन व्यक्तियों की भूमि KRCL परियोजना के लिए अधिग्रहित की गई है, वे आवेदन करने के पात्र हैं, चाहे कितनी भी भूमि खोई हो। इन भूमि खोने वालों के पति या पत्नी, बच्चे और पोते-पोतियां भी पात्र हैं और उन्हें भर्ती प्रक्रिया में पहली प्राथमिकता मिलेगी।
भूमि न खोने वाले उम्मीदवार: महाराष्ट्र, गोवा या कर्नाटक के निवासी उम्मीदवार जिनके पास कोंकण रेलवे मार्ग पर पंजीकृत वैध रोजगार विनिमय कार्ड हैं, इन्हें दूसरी प्राथमिकता दी जाएगी।
महाराष्ट्र, गोवा या कर्नाटक के निवासी उम्मीदवार जिनके पास पंजीकृत रोजगार विनिमय कार्ड नहीं है, उन्हें तीसरे नंबर पर प्राथमिकता दी। जाएगी।
KRCL कर्मचारी: संगठन के साथ कम से कम तीन साल की नियमित सेवा पूरी करने वाले कर्मचारी भी आवेदन करने के पात्र हैं, इन्हें भी तीसरी प्राथमिकता दी जाएगी।
Konkan Railway Recruitment 2024 Apply Online link to be activate on 16 Sep

KRCL Recruitment 2024 Application Fee

सामान्य / ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 885 रुपये व गेटवे शुल्क अलग से।
एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, महिला, अल्पसंख्यक या आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी), और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों के लिए कोई शुल्क नहीं।

Konkan Railway Recruitment 2024 Age Limit

1 अगस्त, 2024 तक आवेदकों की आयु 18 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कोविड-19 महामारी के कारण पिछली सीमा से चूकने वालों को समायोजित करने के लिए ऊपरी आयु सीमा को 33 से बढ़ाकर 36 कर दिया गया है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अतिरिक्त आयु में छूट प्रदान की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited