Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 18 हजार से अधिक पद खाली, 30 नवंबर तक करें आवेदन, जानें योग्यता

Maharashtra Police Recruitment 2022, Maharashtra Police Constable Recruitment 2022: पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है। महाराष्ट्र पुलिस ने कांस्टेबल आवेदन मांगे हैं।‌ योग्य अभ्यर्थी तय समय के अंदर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022

महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2022

Maharashtra Police Constable Recruitment 2022, Maharashtra Police Bharti 2022: महाराष्ट्र पुलिस ने कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 30 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरू की जा चुकी है।
Maharashtra Police Constable Vacancy 2022: कितने पद खाली?
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से महाराष्ट्र पुलिस में कांस्टेबल के 18 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, पुलिस कांस्टेबल के 14956 पद, एसआरपीएफ कांस्टेबल के 1204 पद और ड्राइवर पुलिस कांस्टेबल के 2174 पद शामिल हैं।
Maharashtra Police Constable Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन?
महाराष्ट्र पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी 12वीं या समकक्ष परीक्षापास (Sarkari Naukri for 12th Pass) होना चाहिए। इसके अलावा न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
Maharashtra Police Constable Exam 2022: ऐसे होगा चयन
पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा की तारीख तय समय के अंदर सूचित कर दी जाएगी। वहीं, इसके लिए एडमिट कार्ड भी वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
Maharashtra Police Constable Application: ऐसे करें आवेदन
पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले अभ्यर्थी महाराष्ट्र पुलिस भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट mahapolice.gov.in या policerecruitment2022.mahait.org पर 30 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। तय समय के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited