MPHC Recruitment 2024: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी का मौका, इस डेट तक करें अप्लाई, जानें योग्यता

MPHC Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: उच्च न्यायालय मध्य प्रदेश ने जूनियर ज्युडिशियल ट्रांस्लेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले यहां शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया सहित अन्य आवश्यक जानकारी चेक कर सकते हैं।

MPHC Recruitment 2024

MPHC Recruitment 2024

MPHC Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उच्च न्यायालय मध्य प्रदेश ने जूनियर ज्युडिशियल ट्रांस्लेटर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर 30 सितंबर 2024 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, अभ्यर्थी 3 अक्टूबर से 5 अक्टूबर के बीच अपने आवेदन पत्र में त्रुटि होने पर सुधार कर सकेंगे।

MPHC Job Notification 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर ज्युडिशियल ट्रांस्लेटर के कुल 45 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 23 पद, ओबीसी से के लिए 6 पद, एससी के लिए 7 पद और एसटी के लिए 9 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रीलिम्स परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

MPHC Sarkari Naukri 2024: कौन कर सकेगा आवेदन

जूनियर ज्युडिशियल ट्रांस्लेटर पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ की डिग्री भी होनी चाहिए।

How to apply for MPHC Recruitment 2024

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • फिर आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।
ये भी पढ़ें: बदल गई सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा की तारीख, जानें अब कब व कैसे होगा एग्जाम

Latest Sarkari Naukri 2024: कितना देना होगा शुल्क

योग्य अभ्यर्थी 30 सितंबर तक या इससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए अनारक्षित/अन्य राज्य के अभ्यर्थियों को 943 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, राज्य के ओबीसी/एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 743 रुपये शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited