Nabard Recruitment 2024: नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट बनने का शानदार मौका, 10वीं पास करें आवेदन

Nabard Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आप नाबार्ड के ऑफिस अटेंडेंट के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट, आवदेन प्रक्रिया व सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

Nabard Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024

Nabard Recruitment 2024: नाबार्ड में ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर निकली वैकेंसी

Nabard Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024: नाबार्ड में नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए अहम (Nabard Recruitment 2024) सूचना है। राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक ने अपने यहां पर ऑफिस अटेंडेंट ग्रुप सी के पदों पर भर्ती (Nabard Office Attendant Vacancy) निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 108 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर (Nabard Office Attendant Racruitment) सकते हैं। यहां आवेदन के लिए लिंक 2 अक्टूबर को एक्टिव किया जाएगा। आवेदन की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर 2024 है। वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 21 अक्टूबर है। यहां आप नाबार्ड के ऑफिस अटेंडेंट के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट और सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

Nabard Recruitment 2024: क्वालिफिकेशन और एज लिमिट

राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक के ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने के लि अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं आयु सीमा की बात करें तो अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। साथ ही यहा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में विशेष छूट दी जाएगी।

Nabard Recruitment 2024 Apply Online: कैसे करें आवेदन

  • www.nabard.org पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Nabarad Office Attendant Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • यहां मांगे गए दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • भविष्य में संदर्भों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की एक छायाप्रति निकाल कर रख लें।

Nabard Recruitment 2024: ये दस्तावेज अनिवार्य

  1. आधार कार्ड
  2. निवास प्रमाण पत्र
  3. 10वीं की मार्कशीट
  4. पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ
  5. हस्ताक्षर

Nabard Office Attendant Vacancy: आवेदन शुल्क

नाबार्ड के ऑफिस अटेंडेंट के पदों पर आवेदन करने के लिए कैटेगिरी वाइज अलग अलग शुल्क निर्धारित किया गया है। यहां आवदेन करने के लिए अनारक्षित वर्ग (General Category), ओबीसी (OBC) व ईडब्ल्यूएस (EWS) के उम्मीदवारों को 450 रुपये जमा करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति (SC) व अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये शुल्क जमा करना होगा। यहां आप क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए अपना भुगतान कर सकेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited