NICL Recruitment 2024, Sarkari Naukri: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड में नौकरी का गोल्डन चांस, बस चाहिए होगी ये योग्यता

NICL Recruitment 2024, Sarkari Naukri: नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 500 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी।

NICL Recruitment 2024, Sarkari Naukri

NICL Recruitment 2024: एनआईसीएल असिस्टेंट के पदों पर निकली वैकेंसी

NICL Recruitment 2024, Sarkari Naukri: एनआईसीएल में नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने अपने यहां पर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी (NICL Recruitment 2024) किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 500 पदों की रिक्तियों पर भर्ती (NICL Assistant Recruitment) की जाएगी। यहां कैटेगिरी वाइज पदों का विभाजन किया गया है। जिसमें अनारक्षि वर्ग (Genral Category) के लिए 270 पद, ओबीसी (OBC) के लिए 113 पद, एससी (SC) के लिए 43 पद, एसटी (ST) के लिए 33 व ईडब्ल्यूएस (EWS) के लिए 41 पद शामिल हैं। यहां आवेदन के लिए लिंक 24 अक्टूबर से एक्टिव कर दिया (NICL Assistant Vacancy) गया है। आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2024 को है। यहां आप एनआईसीएल में असिस्टेंट के के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट, आवेदन प्रक्रिया व सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

NICL Assistant Recruitment 2024: क्वालिफिकेशन और एज लिमिट

एनआईसीएल में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही आप जिस राज्य के लिए आवेदन करेंगे वहां की स्थानीय भाषा लिखती पढ़नी और बोलनी आनी चाहिए। वहीं एज लिमिट की बात करें तो अभ्यर्थी की न्यूनतम आयुप 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। ध्यान रहे यहां आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 तक की जाएगी। यहां एज रिलेक्सेशन के आधार पर उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में विशेष छूट दी जाएगी।

NICL Assistant Recruitment 2024 Apply Online: कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले NICL की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर NICL Assistant Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  • इसके बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • यहां मांगे गए सभी दस्तावेज स्कैन कर अपलोड कर दिया जाएगा।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • भविष्य में संदर्भों के लिए आवेदन फॉर्म की एक छायाप्रति निकाल कर रख लें।

NICL Assistant Vacancy: आवेदन शुल्क

नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया जाएगा। यहां आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग (General Category) के उम्मीदवारों को 850 रुपये शुल्क जमा करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), पीडब्ल्यूबीडी (PWBD) और एक्स सर्विसमैन के उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क जमा करना होगा। यहां आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग या फिर ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं।

NICL Assistant Selection Process: चयन प्रक्रिया

एनआईसीएल के असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन तीन चरणों में किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मेन्स के लिए पात्र माना जाएगा। यहां यहां चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। प्रीलिम्स की परीक्षा कुल 100 मार्क्स की होगी। जबकि मेन्स की परीक्षा कुल 200 नंबर की होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited