PGCIL Recruitment 2024: पीजीसीआईएल ने ट्रेनी इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, इस डेट तक करें अप्लाई, जानें डिटेल्स

PGCIL Recruitment 2024, Sarkari Naukir 2024: पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी सुपरवाइजर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले यहां शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा सहित अन्य आवश्यक जानकारी चेक कर सकते हैं।

PGCIL Recruitment 2024

PGCIL Recruitment 2024

PGCIL Recruitment 2024, Sarkari Naukir 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी पीजीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट पर 6 नवंबर 2024 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है।

PGCIL Vacancy 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से पीजीसीआईएल में कुल 117 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, ट्रेनी इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के 47 पद और ट्रेनी सुपरवाइजर के 70 पद शामिल हैं।

PGCIL Recruitment 2024: कौन कर सकेगा आवेदन

ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु 28 साल और ट्रेनी सुपरवाइजर पदों के लिए 27 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए।

How to apply for PGCIL Recruitment 2024

  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लि करें।
  • फिर यूजरनेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें।
  • इसके बाद आवेदन के लिए मांगी जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

ये भी पढ़ें: जारी होने जा रहा बिहार पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, एक क्लिक से ऐसे करें डाउनलोड

PGCIL Latest Vacancy 2024: कितना देना होगा शुल्क

पीजीसीआईएल ट्रेनी भर्ती के लिए योग्य अभ्यर्थी 6 नवंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थिोयं को 500 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited