Rajasthan Sarkari Naukri 2024: राजस्थान में होगी ग्रुप डी और ड्राइवर के 65000 पदों पर भर्ती, RSMSSB कैलेंडर जारी

Rajasthan Group D and Driver Recruitment 2024: राजस्थान में ग्रुप डी ड्राइवर के कुल 65000 पदों पर भर्तियो का विज्ञापन निकाला जाने वाला है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) के माध्यम से सोमवार को जारी भर्ती का जो कैलेंडर है इसे जारी किया गया है। जिसमें भर्ती हेतु चार दिन आरक्षित कर दिया गया है चारों दिनों के दौरान 8 शिफ्ट में यह परीक्षा होगी।

RSMSSB Calendar 2024

राजस्थान में सरकारी नौकरी

Rajasthan Group D and Driver Recruitment 2024: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) के माध्यम से सोमवार को जारी भर्ती का जो कैलेंडर है इसे जारी किया गया है। इसमें भर्ती हेतु चार दिन आरक्षित कर दिया गया है चारों दिनों के दौरान 8 शिफ्ट में यह परीक्षा होगी। राजस्थान में ग्रुप डी ड्राइवर (Rajasthan Driver Vacancy 2024) के कुल 65000 पदों पर भर्तियो का विज्ञापन निकाला जाने वाला है।
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) के अध्यक्ष आलोक राज ने एग्जाम कैलेंडर (RSMSSB Calendar 2024) जारी करने के बाद यह कहा गया है कि राज्य सरकार के द्वारा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी और ड्राइवर के पदों की भर्ती के लिए है 65000 पदों पर ग्रुप डी ड्राइवर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा। जिसके लिए पहले से ही डेट आरक्षित कर लिया गया है।

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी

संसदीय कार्य मंत्री जोगीराम पटेल के माध्यम से यह कहा गया था कि भर्ती में पारदर्शिता और एकरूपता लाने हेतु चतुर्थ श्रेणी सेवा एवं समकक्ष पदों की जो शैक्षणिक योग्यता है वह 5वीं आठवीं कक्षा से बढ़कर दसवीं पास किए जाने का निर्णय किया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से इन भर्तियो के लिए अब 10वीं पास योग्यता ले जाती है वाहन चालक के पदों की भर्तियां राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से आयोजित करवाए जाते हैं।

राजस्थान में 60000 सरकारी नौकरी

वर्तमान में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के लगभग 60000 से अधिक पद रिक्त है जिस पर अगले वर्ष भर्ती अब संभव दिख रहा है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से 70 भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है। जिसमें सबसे प्रमुख भर्ती ड्राइवर की भर्ती है जो की 65000 पदों पर यह भर्तिया होंगी। इसके पहले से एग्जाम तिथि आरक्षित कर दिया गया है।
राजस्थान सामान्य पात्रता परीक्षा, जूनियर इंस्ट्रक्टर, पशु परिचर सीधी भर्ती, क्लर्क ग्रेड II, पटवारी सीधी भर्ती, लेखा सहायक से लेकर प्लाटून कमांडर की तारीखें बताई गई हैं। राजस्थान कर्मचारीय चयन बोर्ड (RSMSSB) 70 सरकारी परीक्षाओं का कैलेंडर जारी कर दिया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited