इस राज्य में सफाई कर्मचारी के 23000 से ज्यादा पदों पर आवेदन शुरू, जल्द करें अप्लाई

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024, Sarkari Naukri: राजस्थान सफाई कर्मचारी के 23 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024: इस राज्य में सफाई कर्मचारी के पदों पर निकली वैकेंसी

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024, Sarkari Naukri: बेरोजगारी के दौर में नौकरी की तालाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। राजस्थान में सफाई कर्मचारी के 23,280 पदों पर आवेदन के लिए लिंक एक्टिव कर दिया (Rajasthan Safai Karmchari Recruitment) गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना आवदेन कर सकते हैं। यहां आवदेन की आखिरी तारीख 7 अक्टूबर 2024 है। वहीं यदि फॉर्म में किसी प्रकार की कोई गलती होती है तो अभ्यर्थियों को 11 से 25 नवंबर तक करेक्शन का समय (Rajasthan Safai Karmchari Vacancy) दिया जाएगा। खास बात यह है कि यहां उम्मीदवारों का सेलेक्शन बिना परीक्षा के डायरेक्ट किया जाएगा।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment: शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान सफाई कर्मचारी के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। यहां किसी दूसरे राज्य के उम्मीदवार अपना पंजीकरण नहीं कर सकते हैं। ध्यान रहे सफाई कर्मचारी के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास सपाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का एक साल का कार्य अनुभव होना चाहिए। साथ ही नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में सड़सक सफाई व सार्वजनिक सीवरेज सफाई का काम करने वाली कंपनी व ठेकेदारों से सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए।

Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024 Apply Online: कैसे करें आवदेन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • यहां Rajasthan Safai Karmchari Recruitment 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना रजिस्ट्रेशन करें, पंजीकरण संख्या व पासवर्ड आपके मोबाइल पर आ जाएगा।
  • इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • अब आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • ध्यान रहे भविष्य में संदर्भों के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की एक छायाप्रति डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: आवेदन शुल्क

सफाई कर्मचारी के लिए कैटेगिरी वाइज अलग अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। यहां आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग (General Category) के उम्मीदवारों को 600 रुपये भुगतान करना होगा। जबकि ओबीसी/बीसी/एससी/एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये निर्धारित किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited