Rajasthan Safai Karmi Bharti: राजस्थान में सफाईकर्मी के 23,820 पदों पर भर्ती, जानें कैसे और कौन कर सकता है आवेदन

Rajasthan Safai Karmi Bharti 2024: राजस्थान की भजनलान सरकार बड़े पैमाने पर सफाईकर्मियों की भर्ती करने जा रही है। इसके तहत राज्य के 185 नगरीय निकायों में सफाईकर्मी के 23 हजार 820 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Rajasthan Safai Karmi Bharti

Rajasthan Safai Karmi Bharti

Rajasthan Safai Karmi Bharti 2024: राजस्थान की भजनलान सरकारबड़े पैमाने पर सफाईकर्मियों की भर्ती करने जा रही है। इसके तहत राज्य के 185 नगरीय निकायों में सफाईकर्मी के 23 हजार 820 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। राज्य सरकार द्वारा सफाईकर्मियों की भर्ती के माध्यम से नगरीय क्षेत्रों की स्वच्छता व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा, जिससे नगरों में स्वच्छता मानकों को और भी बेहतर किया जा सके। राज्य के सफाईकर्मियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। सफाई कर्मी भर्ती राजस्थान सरकार का एक संवेदनशील कदम है, जो राज्य के नागरिकों को और भी स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के साथ -साथ स्थाई रोज़गार उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से उठाया गया है।

Bihar Police Constable Result, Cut Off 2024: बिहार पुलिस कांस्टेबल की कटऑफ, पास होने के लिए चाहिए होंगे इतने मार्क्स

कैसे करें आवेदन?

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, अभ्यर्थियों को विभाग के ऑनलाईन पोर्टल अथवा एस.एस.ओ. https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध ‘Recruitment Portal’ का चयन कर आवेदन प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। आवेदन लिए आवश्यक अनुभव प्रमाण-पत्र केवल नगरीय निकायों में सफाई का कार्य करने वाले व्यक्ति(संविदा/निविदा) का ही मान्य होगा। इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी सरकारी/निजी संस्थान का सफाई का कार्य अनुभव प्रमाण-पत्र मान्य नहीं है। साथ ही अनुभव प्रमाण-पत्र का प्रारूप निर्धारित प्रपत्र में ही लिया जाएगा जो कि विभाग की वेबसाईट पर उपलब्ध है।

आवेदन करने से पहले ध्यान रखें ये बातें

उल्लेखनीय है की सफाईकर्मियों को आवेदन के लिए निर्धारित अनुभव प्रमाण-पत्र के प्रारूप को अपने संवेदक द्वारा आवश्यक सूचना भरवाकर संबंधित नगरीय निकाय के मुख्य प्रबन्धक/वरिष्ठ प्रबन्धक, ठोस कचरा(CSI/SI) से सत्यापन करवाकर नगरीय निकाय के अधिकारी (आयुक्त/उपायुक्त/अधिशाषी अधिकारी)से प्रतिहस्ताक्षर करवाना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों से निकायवार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन दिनांक 7 अकटूबर, 2024 से दिनांक 6 नवंबर, 2024 रात्रि 23:59 बजे तक लिये जायेंगे। इच्छुक अभ्यर्थी समय पर आवेदन करके इस अवसर का लाभ उठाएं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited