India Post Bharti 2022: डाक विभाग में 188 पीए और एमटीएस सहित इन पदों पर रजिस्ट्रेशन शुरू, यहां करें अप्लाई

India Post Bharti 2022: इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2022 में 188 पीए, एमटीएस और अन्य कई पदों के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार यहां इस डाक विभाग भर्ती के लिए अधिसूचना, पात्रता, आयु सीमा, वेतन संरचना और आवेदन स्टेप्स की मदद से चेक कर सकते हैं।

India Post Job Recruitment 2022

भारतीय डाक विभाग 2022

India Post Recruitment 2022: डाक विभाग गुजरात पोस्टल सर्कल में मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), पोस्टमैन, पोस्टल असिस्टेंट (पीए) और सॉर्टिंग असिस्टेंट सहित कई पदों को भरने के लिए खिलाड़ियों से आवेदन आमंत्रित कर रहा है। गुजरात सर्कल के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक 23 अक्टूबर को एक्टिव कर दिया गया है और उम्मीदवार 22 नवंबर, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं।
इच्छुक उम्मीदवार पात्रता, जरूरी तिथियां, आयु सीमा और आवेदन स्टेप्स की जांच कर सकते हैं। उम्मीदवार को dopsportsrecruitment.in पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उम्मीदवारों को पता होना चाहिए कि अभी तक महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और असम के लिए भर्ती पाइपलाइन में है।
इंडिया पोस्ट भर्ती 2022: यहां चेक करें आयु सीमा
पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट: आयु 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
पोस्टमैन/मेल गार्ड: आयु 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
मल्टी-टास्किंग स्टाफ: आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
इंडिया पोस्ट भर्ती 2022: सैलरी विवरण
डाक सहायक और छंटनी सहायक पदों के लिए मासिक वेतन 25,500 रुपये से 81,100 रुपये के बीच होगा। पोस्टमैन / मेल गार्ड पद के लिए, चयनित उम्मीदवारों का मासिक वेतन 21,700 रुपये और 69,100 रुपये के बीच मिलेगा। एमटीएस के लिए वेतन 18,000 रुपये और 56,900 रुपये के बीच होना चाहिए।
एमटीएस के लिए न्यूनतम जरूरी योग्यता मैट्रिक है, जबकि अन्य पदों के लिए यह इंटरमीडिएट है। विवरण के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन का उल्लेख कर सकते हैं।
इंडिया पोस्ट भर्ती 2022: आवेदन करने के स्टेप्स
  1. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dopsportsrecruitment.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर, उन्हें भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी।
  3. उन्हें स्पोर्ट्स कोटा प्रवेश के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट जमा करने चाहिए।
  4. विवरण को क्रॉस-चेक करें और फॉर्म जमा करें।
  5. भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट निकाल लें।
भारतीय डाक विभाग भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यह चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें कि क्या अन्य सर्किलों के लिए लिंक एक्टिव किए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

प्रभाष रावत author

रक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कूटनीतिक विषयों में विशेष रुचि रखने वाले प्रभाष रावत कुछ-ना-कुछ नया सीखते रहने में विश्वास करते हैं। बीते 5 साल से ज्यादा समय ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited