RPSC PGT Teacher Recruitment 2024: राजस्थान में लेक्चरर की 2200 से ज्यादा वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Rajasthan RPSC PGT Teacher Recruitment 2024: टीचिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से पीजीटी टीचर यानी लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 2200 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

RPSC PGT Teacher Job 2024

RPSC PGT टीचर वैकेंसी

Rajasthan RPSC PGT Teacher Recruitment 2024: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से पीजीटी टीचर यानी लेक्चरर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 2200 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। टीचिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है।

राजस्थान पीजीटी टीचर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 नवंबर 2024 से शुरू हो जाएगी। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 4 दिसंबर 2024 तक का समय दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है। इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद नीचे दिए स्टेप्स से अप्लाई कर सकते हैं।

RPSC PGT Teacher के लिए ऐसे करें आवेदन

  • राजस्थान में पीजीटी टीचर भर्ती में आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Rajasthan RPSC PGT Teacher Recruitment 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
  • आवेदन करने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Rajasthan RPSC PGT Teacher Recruitment 2024 Notification यहां करें चेक।

Application Fees

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से निकली इस वेकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने बाद ही पूरी होती है। इसमें आवेदन करने के लिए स्टेनोग्राफर पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी को 200 रुपए जमा करने होंगे। वहीं EWS के लिए 100 रुपए और एससी एसटी और महिलाओं के लिए 100 रुपए तय है।

वैकेंसी डिटेल्स

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 2202 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें कई सब्जेक्ट के लिए भर्तियां होने वाली है। इस भर्ती में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे लेवल 12 के तहत सैलरी मिलेगी। इसमें सैलरी 9,300 रुपये से 39,400 रुपये तक होगी। ज्यादा जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited