RPSC Recruitment 2022: खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदों पर नौकरी का मौका, 1 नवंबर से करें आवेदन, यहां जानें योग्यता

RPSC FSO Notification 2022, RPSC Recruitment 2022, rpsc.rajasthan.gov.in: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी यानी फूड सेफ्टी ऑफिसर (Food Safety Officer) पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी 1 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RPSC FSO Recruitment 2022

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

मुख्य बातें
  • राजस्थान में सरकारी नौकरी का मौका
  • खाद्य सुरक्षा अधिकारी के 200 पदों पर भर्ती
  • 1 नवंबर से करें ऑनलाइन आवेदन
RPSC Food Safety Officer Recruitment 2022, RPSC Recruitment 2022, rpsc.rajasthan.gov.in: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी यानी फूड सेफ्टी ऑफिसर (Food Safety Officer) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी राजस्थान एफएसओ भर्ती 2022 के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 1 नवंबर 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर निर्धारित की गई है।
RPSC FSO Vacancy 2022: इतने पदों पर भर्ती
आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से खाद्य सुरक्षा अधिकारी के कुल 200 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, नॉन टीएसपी क्षेत्र के 179 पद, सहरिया के 3 पद और टीएसपी क्षेत्र के 18 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 11 के तहत सैलरी दी जाएगी।
RPSC FSO Eligibility: कौन कर सकता है आवेदन?
राजस्थान में खाद्य सुरक्षा अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए फूड टेक्नोलॉजी / डेरी टेक्नोलॉजी / बायोटेक्नोलॉजी / ऑयल टेक्नोलॉजी / एग्रीकल्चर साइंस / वेटरिनरी साइंस / बायोकेमिस्ट्री / माइक्रोबायोलॉजी में डिग्री या फिर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से केमिस्ट्री या मेडिसिन में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि,‌ सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
RPSC FSO Exam 2022: ऐसे होगा चयन
राजस्थान खाद्य सुरक्षा अधिकारी भर्ती 2022 के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में राजस्थान के सामान्य ज्ञान और संबंधित विषय से कुल 150 अंकों के 150 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे और 30 मिनट का समय दिया जाएगा। ध्यान रहे कि प्रत्येक गलत जवाब के लिए 1/3 अंको की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
RPSC FSO Application: इतना देना होगा शुल्क
योग्य अभ्यर्थी आरपीएससी खाद्य सुरक्षा अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 1 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य वर्ग और राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited