RPSC Recruitment 2023: RPSC ने निकाली 140 पदों पदों पर भर्ती, जानें आवेदन, चयन प्रक्रिया से जुड़ी अहम जानकारी

RPSC Recruitment 2023 Rajasthan Junior Legal Officer Vacancy: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार को विधि एवं विधिक कार्य विभाग में कनिष्ठ विधि अधिकारी के कुल 140 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन करना होगा।

RPSC Recruitment 2023 Sarkari Naukri

RPSC Recruitment 2023 Sarkari Naukri

RPSC Recruitment 2023 Rajasthan Junior Legal Officer Vacancy: राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा बुधवार को विधि एवं विधिक कार्य विभाग में कनिष्ठ विधि अधिकारी के कुल 140 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। शैक्षणिक योग्यता, विषयवार पदों की संख्या, वर्गवार वर्गीकरण एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग के संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने बताया कि आयोग द्वारा नॉन टीएसपी के 134 तथा टीएसपी के 6 पदों पर भर्ती के लिए उक्त विज्ञापन जारी किया गया है। अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई से 9 अगस्त 2023 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उक्त पदों के लिए परीक्षा का आयोजन माह अक्टूबर 2023 में किया जाना संभावित है। परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

जूनियर लीगल ऑफिसर आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एसएसओ पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आईडी में से किसी एक आईडी प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है, वे अभ्यर्थी एसएसओ पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें।
अभ्यर्थी द्वारा वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात ओटीआर प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आईडी विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। अतः वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने से पूर्व जनाधार/आधार कार्ड/एसएसओ प्रोफाइल में अंकित विवरण का शैक्षणिक दस्तावेजों में अंकित प्रविष्टियों से सावधानी पूर्वक मिलान सुनिश्चित कर लेवें। इनमें कोई अंतर होने पर आवश्यक संशोधन कराने के बाद के बाद ही वन टाइम रजिस्ट्रेशन व आवेदन फार्म भरने की कार्यवाही करें।

जूनियर लीगल ऑफिसर आवेदन शुल्क

सामान्य (अनारक्षित) और राजस्थान के क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग /अति पिछड़ा वर्ग के आवेदक के लिए 600 रुपए। राजस्थान के नॉन क्रीमीलेयर श्रेणी के अन्य पिछड़ा वर्ग/अति पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग और दिव्यांगों के लिए के लिए 400 रुपए।

RPSC Helpline Number

किसी भी प्रकार के मार्गनिर्देशन, सूचना तथा स्पष्टीकरण के लिए आयोग के स्वागत कक्ष पर व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष संख्या 0145-2635212, 2635200 पर संपर्क किया जा सकता है। परीक्षा के संबंध में समय-समय पर जारी सूचनाओं को आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर देखा जा सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

कुलदीप राघव author

कुलदीप सिंह राघव 2017 से Timesnowhindi.com ऑनलाइन से जुड़े हैं।पॉटरी नगरी के नाम से मशहूर यूपी के बुलंदशहर जिले के छोटे से कस्बे खुर्जा का रहने वाला ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited