RPSC Recruitment 2023: राजस्थान पीसीएसी ने निकाली सैकड़ों नौकरी, आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, जानें कौन व कब तक कर सकेगा अप्लाई

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने विभिन्न पदों पर आवेदन मंगाए हैं। उम्मीदवारों को rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आनलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

rajasthan PSC

शुरू हुए राजस्थान पीएससी के लिए आवेदन (image - canva)

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) ने आज 6 सितंबर से बंपर भर्ती शुरू कर दी है। हाल ही में आयोग ने 533 विभिन्न पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी की थी, इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आज से आवेदन कर सक सकते हैं। उम्मीदवारों को rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आनलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

पदों के नाम — RPSC Recruitment 2023 Post Name

  • लाइब्रेरियन
  • शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक
  • सहायक प्रोफेसर (गृह विज्ञान)

आवेदन की अंतिम तिथि — RPSC Recruitment 2023 Last Date to Apply

रिक्तियों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 6 सितंबर से शुरू हो चुकी है, इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। आवेदन की अंतिम तिथि 5 अक्टूबर है।

पदों का विवरण — RPSC Recruitment 2023 Post Detail

लाइब्रेरियन: 247 रिक्तियां
पीटी प्रशिक्षक: 247
एपी (गृह विज्ञान): 39

आयु सीमा — RPSC Recruitment 2023 Age Limit

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21-40 वर्ष होनी चाहिए। लाइब्रेरियन और पीटी इंस्ट्रक्टर रिक्तियों के लिए, आयु सीमा निर्धारित करने की कट-ऑफ तारीख 1 जनवरी, 2024 है और एपी पद के लिए, कट-ऑफ तारीख 1 जुलाई, 2023 है।

आवेदन शुल्क — RPSC Recruitment 2023 Application Fee

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क अत्यंत पिछड़ा वर्ग, ओबीसी और अनारक्षित आवेदकों के लिए 600 रुपये है। पीडब्ल्यूडी, एससी और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited