RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में टेक्नीशियन की 14000 से ज्यादा वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, 10वीं पास के लिए मौका

Sarkari Naukri, RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से टेक्नीशियन ग्रेड 1 और ग्रेड 3 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 14000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।

RRB Technician Recruitment

रेलवे टेक्नीशियन भर्ती 2024

Sarkari Naukri, RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में नौकरी पाने का शानदार मौका है। रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से टेक्नीशियन ग्रेड 1 और ग्रेड 3 भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 14000 से ज्यादा खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं वो जल्द से जल्द एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।
रेलवे में निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले 9 मार्च 2024 को शुरू हुई थी। इसमें 8 अप्रैल 2024 तक आवेदन का मौका दिया गया था। इस वैकेंसी के लिए पदों की संख्या बढ़ाकर 2 अक्टूबर 2024 से फिर से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई। इसमें 16 अक्टूबर तक आवेदन किया जा सकता है। इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें।

RRB Technician Recruitment ऐसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को पहले RRB Exam की ऑफिशियल वेबसाइट- indianrailways.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद Recruitments पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Railway Technician Grade I Signal & Technical Grade III Recruitment 2024 के लिंक पर जाएं।
  • अपना जोन सेलेक्ट करें और Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
RRB Technician Recruitment 2024 Application Online यहां डायरेक्ट लिंक से आवेदन करें।

RRB Technician Application Fees

रेलवे की इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी मानी जाएगी। इसमें आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS वर्ग के लिए फीस 500 रुपये थे। इसके अलावा, एससी और एसटी के लिए 250 रुपये फीस तय है। महिला और दिव्यांग वर्ग वाले भी 250 रुपये जमा करके आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited