Rajasthan Animal Attendant 2023: 5934 पदों के लिए राजस्थान एनिमल अटेंडेंट भर्ती शुरू, देखें कौन व कब तक कर सकेगा आवेदन

RSMSSB Animal Attendant Reruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड, आरएसएमएसएसबी ने आज 13 अक्टूबर, 2023 से एनिमल अटेंडेंट भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया rsmssb.rajasthan.gov.in पर शुरू कर दी है। उम्मीदवार यहां से महत्वपूर्ण तारीखें व आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक देख सकते हैं।

Animal Attendant Direct Recruitment Exam 2023

राजस्थान एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023

Rajasthan Staff Selection Board, RSMSSB Animal Attendant Reruitment 2023 शुरू हो गई है। एनिमल अटेंडेंट भर्ती राज्य में होने वाली एक बड़ी वैकेंसी है, इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 5934 पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार यहां से महत्वपूर्ण तारीखें, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता व आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक देख सकते हैं।
एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 दिन व तारीख - RSMSSB Animal Attendant Exam Date
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती परीक्षा 2023 (Animal Attendant Direct Recruitment Exam 2023) अप्रैल से जून 2024 तक आयोजित की जाएगी। राजस्थान एनिमल अटेंडेंट 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज 13 अक्टूबर से शुरू हो गई है और 11 नवंबर को बंद होगी। सुधार सुविधा पंजीकरण की अंतिम तिथि से 7 दिनों के लिए खुलेगी।
पंजीकरण प्रक्रिया आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट (RSMSSB Animal Attendant Website) rsmssb.rajasthan.gov.in पर शुरू हुई है।

एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 के लिए क्या चाहिए योग्यता - RSMSSB Animal Attendant Eligibility

एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक या इसके समकक्ष परीक्षा का प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके अलावा देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान भी होना चाहिए।

एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 के लिए आयु सीमा - Animal Attendant 2023 Age Limit

एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती 2023 के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023, आवेदन कैसे करें - Animal Attendant Reruitment 2023 How to Apply

  • आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध आरएसएमएसएसबी एनिमल अटेंडेंट रिक्रूटमेंट 2023 लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण विवरण दर्ज करें और अपना पंजीकरण करें।
  • एक बार हो जाने के बाद, आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।

एनिमल अटेंडेंट भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क -Animal Attendant Reruitment 2023 Application Fee

आवेदन शुल्क अनारक्षित श्रेणी के लिए 600 रुपये और एससी/एसटी और अन्य श्रेणियों के लिए 400 रुपये है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited