RSMSSB Recruitment 2023: स्थगित हुई राजस्थान पशु परिचर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया, यहां चेक करें नोटिस

RSMSSB Recruitment 2023, Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एनिमल अटेंडेंट यानी पशु परिचर के 5934 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया स्थगित कर दी है। अभ्यर्थी यहां बोर्ड द्वारा जारी नोटिस चेक कर सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2023

RSMSSB Recruitment 2023

RSMSSB Recruitment 2023, Rajasthan Animal Attendant Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ा अपडेट है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एनिमल अटेंडेंट यानी पशु परिचर पदों पर भर्ती (RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फिलहाल स्थगित कर दी है। अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर नोटिस चेक कर सकते हैं।

Rajasthan Animal Attendant Notice 2023: स्थगित हुई आवेदन प्रक्रिया

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि पशु परिचर पदों पर भर्ती के लिए 13 अक्टूबर से 11 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भरने की अवधि को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। बोर्ड द्वारा आवेदन की नई तारीख जल्द ही rsmssb.rajasthan.gov.in पर सूचित कर दी जाएगी।

RSMSSB Animal Attendant Recruitment 2023: कितने पदों पर होगी भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से राज्य में पशु परिचर के कुल 5934 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 5281 तथा अनुसूचित क्षेत्र के 653 पद शामिल हैं। राजस्थान पशु परिचर पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 1 के तहत सैलरी मिलेगी।

Rajasthan Animal Attendant Exam 2923: कौन कर सकेगा आवेदन

राजस्थान पशु परिचर पदों पर भर्ती के लिए आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं परीक्षा पास होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN एजुकेशन डेस्क author

    सरकारी नौकरी हर युवा की चाह है। आईएएस, पीसीएस जैसी कई नौकरियां ऐसी हैं, जिनके मिलने के बाद करियर फर्श से अर्श तक पहुंच जाता है, या यूं कहें कि सेट हो ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited