SAIL Recruitment 2024: स्टील प्लांट में नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें कहां और कैसे करें अप्लाई

SAIL Recruitment 2024 Sarkari Naukri: ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के राउरकेला ब्रांच में टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 356 खाली पदों पर भर्तियां होने वाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

SAIL Recruitment

स्टील प्लांट में वैकेंसी

SAIL Recruitment 2024 Sarkari Naukri: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) के राउरकेला ब्रांच में टेक्नीशियन समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए यह शानदार अवसर है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 356 खाली पदों पर भर्तियां होने वाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन करने का तरीका, योग्यता और सैलरी की डिटेल्स यहां देख सकते हैं।
सेल राउरकेला सेंटर की तरफ से निकली इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर 2024 से शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 30 सितंबर 2024 तक का समय दिया गया है। ऐसे में आवेदन प्रक्रिया महज 13 दिनों के लिए ही जारी है। उम्मीदवार जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर लें।

Sail Rourkela Steel Plant वैकेंसी डिटेल्स

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 356 खाली पदों पर भर्तियां होनी हैं। इसमें ट्रेड अप्रेंटिस के 165 पदों पर, टेक्नीशियन के 135 पदों पर और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 53 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें किसी भी वर्ग के कैंडिडेट्स नीचे बताए स्टेप्स से आवेदन कर सकते हैं।
स्टेप 1: आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- sailcareers.com पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट की होम पेज पर Job Openings के लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 3: अगले पेज पर के Sail Rourkela Steel Plant Trade / Technician / Graduate Apprentices 2024 लिंक पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 4: इसके बाद New Registration के ऑप्शन पर जाएं।
स्टेप 5: अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
स्टेप 6: रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
स्टेप 7: आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।
Sail Recruitment 2024 Application यहां डायरेक्ट लिंक अप्लाई करें।

कौन कर सकता है अप्लाई?

SAIL Rourkela की तरफ से निकली इस वैकेंसी में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई हैं। इसमें Trade Apprentices के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में ITI पास की योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा टेक्नीशियन अप्रेंटिस के 135 पदों के लिए इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना जरूरी है।
सेल लिमिटेड में Graduate Apprentices के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से BE या BTech की डिग्री होनी चाहिए। इसमें उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 28 साल से कम होनी चाहिए। उम्र की गणना 30 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited