Sarkari Naukri 2022: इस हफ्ते यूपी और बिहार सहित यहां निकली नौकरी, घर बैठे जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri Notification 2022, Govt Jobs 2022, Latest Sarkari Naukri: यूपी और बिहार सहित देश भर के विभिन्न सरकारी विभाग में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यहां हम आपको लेटेस्ट सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे।

Sarkari naukri 2022

यहां हम आपको लेटेस्ट सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे।

Sarkari Naukri 2022: यूपी और बिहार सहित देश भर के विभिन्न सरकारी विभाग में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 10वीं और 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स अभ्यर्थी भी इन‌ सरकारी नौकरी के लिए तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।‌
जारी हुआ SSC GD Constable का नोटिफिकेशन
कर्मचारी चयन आयोग ने बीएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, सीआरपीएफ और असम राइफल्स सहित अन्य फोर्स में जीडी कांस्टेबल के 24369 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी 30 नवंबर 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी 10वीं पास होना चाहिए।‌ साथ ही आयु 18 साल से 23 साल के बीच होनी चाहिए। एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को लेवल 3 के तहत 21700 रुपए से 69100 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा।
रेलवे में भर्ती के लिए जल्द करें अप्लाई
दक्षिण रेलवे में अप्रेंटिस के 3150 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है। ‌योग्य अभ्यर्थी रेलवे की वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर 31 अक्टूबर की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान रहे कि अभ्यर्थी 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी अनिवार्य है। वहीं, पूर्वी रेलवे में अप्रेंटिस के 3115 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर निर्धारित की गई है। इसके लिए आयु 15 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।
यूपी पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती
यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 534 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी 31 अक्टूबर 2022 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।‌ कांस्टेबल भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 22 साल निर्धारित की गई है। ध्यान रहे कि यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही है‌ इसलिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। ‌
SBI में निकली नौकरी
बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्कल बेस्ड ऑफिसर के 1422 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ‌इसके लिए आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। साथ ही बैचलर्स डिग्री भी अनिवार्य है। योग्य अभ्यर्थी एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर 7 नवंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए 750 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।
बिहार में 10101 पद खाली
बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में अमीन के 8244 पद, कानूनगो के 758 पद, लिपिक यानी क्लर्क के 744 पद और सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के 355 सहित 10101 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। योग्य अभ्यर्थी 16 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट state.bihar.gov.in/lrs पर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।
DSSSB में टीजीटी सहित यह पद खाली
दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने लाइब्रेरियन, असिस्टेंट टीचर और ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर सहित अन्य 612 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए अभिनेत्री की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए। ‌ योग्य अभ्यर्थी ‌ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 18 नवंबर तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited