Sarkari Naukri 2022: जानें इस हफ्ते की नई सरकारी नौकरी, कैसे व कहां कर सकेंगे अप्लाई, 12000 पद हैं खाली

Sarkari Naukri 2022 Vacancy: क्या आप भी जानना चाहते हैं कि इस हफ्ते सरकारी नौकरी को लेकर कौन से नोटिफिकेशन आने वाले हैं। तो यहां देखें इस हफ्ते कहां कहां नौकरी के मौके बने हुए हैं, और किन अपडेट्स के आने की संभावना है।

Latest Sarkari Naukri 2022

सरकारी नौकरी 2022

Sarkari Naukri job latest News 2022 : यहां ऐसी नौकरी व अपडेट्स की बात की गई है, जिनमें ज्यादा से ज्यादा रिक्तियां है। आप यहां दिए गए वेबसाइट से आवेदन व अधिक मात्रा में रिक्ति से जुड़ी जानकारी देख सकते हैं। तो देखें इस हफ्ते की टॉप 5 नौकरी
10 लाख रोजगार
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 22 अक्टूबर को कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार अगले एक साल में राज्य के युवाओं को 75,000 सरकारी नौकरियां मुहैया कराएगी। बता दें, नागपुर हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने युवाओं को 10 लाख रोजगार देने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल की तारीफ की।
प्रधानमंत्री ने जून में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों से कहा था कि वे अगले डेढ़ साल में 10 लाख लोगों को "मिशन मोड" पर भर्ती करें। अभी तक इस मिशन के तहत 75,000 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है।
राजस्थान लोक सेवा आयोग, 200 पद
राजस्थान लोक सेवा आयोग, आरपीएससी ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी अधिसूचना के अनुसार इस पद के लिए कुल 200 रिक्तियां हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 1 नवंबर, 2022 से rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र 1 नवंबर
को जारी किया जाएगा, उम्मीदवारों को इस पद के लिए 30 नवंबर, 2022 तक आवेदन करना होगा।
शिक्षकों की 11765 पदों पर बंपर भर्ती
पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (WBBPE) ने प्राथमिक शिक्षक के पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह टीईटी-योग्य प्रशिक्षित उम्मीदवारों के लिए एक बेहतरीन अवसर है, जिसमें डी.ईएल.एड/ स्पेशल डी.एड/ बी.एड पाठ्यक्रमों में सत्र 2020-2022 के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार शामिल हो सकेंगे, इस भर्ती अभियान के जरिये कुल 11765 पदों को भरा जाएगा। नियुक्ति के लिए आवेदन पत्र 21 अक्टूबर 2022 से उपलब्ध है और 14 नवंबर 2022 तक उपलब्ध होगा। आवेदन पत्र wbbpe.org या wbbprimaryeducation.org या wbbpeonline.com पर चेक किया जा सकता है।
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल में विभिन्न पद खाली
उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) ने विभिन्न पदों पर आवेदन मंगाए हैं, बता दें, UPMRCL को लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (LMRC) के रूप में भी जाना जाता है। इस नोटिफिकेशन के तहत सहायक प्रबंधक (AM), जूनियर इंजीनियर (JE), अकांउट असिस्टेंट (AA) और ऑफिसर असिस्टेंबट (OA) के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन पंजीकरण 01 नवंबर 2022 से शुरू होगा और 30 नवंबर 2022 को समाप्त होगा। आवेदकों को एक ऑनलाइन परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा जो 02 और 03 जनवरी 2023 को आयोजित की जाएगी।
वन रक्षक की नौकरी, सैकड़ों पदों पर मौका
वन विभाग, गुजरात ने वन रक्षकों की भर्ती के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। 12वीं पास व्यक्ति पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। वे अपना आवेदन 01 नवंबर 2022 से आधिकारिक वेबसाइट (forests.gujarat.gov.in) या OJAS वेबसाइट यानी ojas.gujarat.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से जमा कर सकते हैं। यह लिंक 15 नवंबर 2022 तक उपलब्ध रहेगा। विभाग उक्त पदों के लिए 823 रिक्त पदों को भरेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (सरकारी नौकरी) (jobs News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited