SBI Recruitment 2025: भारतीय स्टेट बैंक में खुलने वाला है नौकरी का पिटारा, 10000 पदों पर हायरिंग का प्लान तैयार

SBI Recruitment 2025, SBI to recruit 10000 Post: देश के सबसे बड़े बैंक में सबसे बड़ी नौकरी का अवसर आने वाला है। भारतीय स्टेट बैंक में करीबन 10000 लोगों की नियुक्ति का प्लान तैयार किया जा रहा है, अगर आप भी बैंक की नौकरी के लिए इंट्रेस्टेड हैं, तो ये खबर आपके लिए है।

SBI to Recruit 10000 post

भारतीय बैंक में 10000 पदों पर आने वाली है नौकरी (image - meta ai)

SBI Recruitment 2025, SBI to recruit 10000 Post: भारत में युवा वर्ग की पहली पसंद बैंक की नौकरी है। अगर आप भी Bank Job के लिए इंट्रेस्टेड हैं, तो इस खबर को पूरा पढ़ें। देश का सबसे बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपनी सामान्य बैंकिंग आवश्यकता को पूरा करने और अपनी तकनीकी क्षमता को बढ़ावा देने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान लगभग (Latest Job in Bank Sector) 10,000 नए कर्मचारियों की भर्ती करने का प्लान कर रहा है, यानी Sarkari Naukri 2024-25 बड़ी खुशखबरी लेकर आने वाला है।

SBI Recruitment 2025 Notification

एसबीआई में नौकरी के लिए अभी प्लान तैयार किया जा रहा है, सारी प्रक्रिया होने के बाद SBI Recruitment 2025 Notification जारी किया जाएगा, इसलिए लेटेस्ट अपडेट के लिए timesnowhindi.com/education को समस समय पर विजिट करना न भूलें।
बिजनेट स्टैंडर्ड में पर छपे लेख के अनुसार, एसबीआई के चेयरमैन सी एस सेट्टी ने पीटीआई को दिए एक साक्षात्कार में बताया, "हम प्रौद्योगिकी पक्ष के साथ-साथ सामान्य बैंकिंग पक्ष में भी अपने कार्यबल को मजबूत कर रहे हैं। हमने हाल ही में प्रवेश स्तर और थोड़े उच्च स्तर पर लगभग 1,500 प्रौद्योगिकी लोगों की भर्ती की घोषणा की है।"
"हमारी प्रौद्योगिकी भर्ती डेटा वैज्ञानिकों, डेटा आर्किटेक्ट्स, नेटवर्क ऑपरेटरों आदि जैसी विशेष नौकरियों पर भी है। हम उन्हें प्रौद्योगिकी पक्ष में विभिन्न प्रकार की नौकरियों के लिए भर्ती कर रहे हैं... इसलिए, कुल मिलाकर, हमारी चालू वर्ष की आवश्यकता लगभग 8,000 से 10,000 लोगों की होगी। कर्मचारियों की संख्या विशेष और सामान्य दोनों पक्षों में जोड़ी जाएगी," उन्होंने कहा।
मार्च 2024 तक बैंक के कुल कर्मचारियों की संख्या 232,296 थी। इनमें से पिछले वित्त वर्ष के अंत में बैंक में 110,116 अधिकारी कार्यरत थे।

SBI Recruitment 2025 Apply Online

उन्होंने कहा, "ग्राहकों की अपेक्षाएं बदल रही हैं, तकनीक बदल रही है, डिजिटलीकरण को व्यापक रूप से अपनाया जा रहा है। इसलिए, हम सभी स्तरों पर अपने कर्मचारियों को लगातार पुनः कौशल (reskilling) प्रदान कर रहे हैं।" गौरतलब है एसबीआई में जॉब पाने के लिए उम्मीदवारों को आनलाइन आवेदन करना होगा।

एसबीआई की 600 शाखाएं खोलने की योजना

जहां तक नेटवर्क विस्तार का सवाल है, शेट्टी ने कहा कि एसबीआई चालू वित्त वर्ष में देश भर में 600 शाखाएं खोलने की योजना बना रहा है। मार्च 2024 तक एसबीआई के पास देश भर में 22,542 शाखाओं का नेटवर्क है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

नीलाक्ष सिंह author

उत्तर प्रदेश की राजधानी, नवाबों के शहर लखनऊ का रहने वाला हूं। स्कूली शिक्षा, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री सब इसी शहर से प्राप्त की। मीडिया क्ष...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited