SSC Accounts Officer Recruitment 2024: एसएससी ने अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर निकाली वैकेंसी, सैलरी 50 हजार से ज्यादा

SSC Accounts Officer Recruitment 2024, Sarkari Naukri: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अकाउंट ऑफिसर, ग्रुप बी, गैजेटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल के पदों पर वैकेंसी निकाली है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। यहां आप एसएससी अकाउंट्स ऑफिसर के लिए क्वालिफिकेशन, एज लिमिट, आवदेन प्रक्रिया व सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

SSC Accounts Officer Recruitment 2024, Sarkari Naukri

SSC Accounts Officer Recruitment 2024: एसएससी अकाउंट्स ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी

SSC Accounts Officer Recruitment 2024, Sarkari Naukri: बेरोजगारी के दौर में नौकरी का सपना संजोए बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अकाउंट ऑफिसर, ग्रुप बी, गैजेटेड, नॉन मिनिस्ट्रियल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी (SSC Accounts Officer Recruitment) किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इन पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर (SSC Accounts Officer Vacancy) सकता है। ध्यान रहे कैश अकाउंट्स और बजट कार्य में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी के पास कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए। यहां आप एसएससी के इन पदों पर भर्ती के लिए क्वालफिकेशन, एज लिमिट, आवेदन प्रक्रिया व सेलेक्शन प्रोसेस जान सकते हैं।

SSC Accounts Officer Recruitment: किस पद पर कितनी वैकेंसी

कर्मचारी चयन आयोग के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एसएसी (NR) नई दिल्ली में 1 पद, एसएससी (CR) प्रयागराज में 1 पद, एसएससी (WR) में 1 पद व एसएससी (ER) कोलकाता में 1 पद और एसएससी (NER) गुवाहटी में 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

SSC Accounts Officer Qulaification: क्वालिफिकेशन

यहां आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी केंद्र सरकार के किसी संगठित लेखा विभाग की ओर से आयोजित एसएएस या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही आईएसटीएम या समकक्ष प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में कैश औल अकाउंट्स कार्य में ट्रेनिंग किया होना चाहिए। इसके अलावा कैश, अकाउंट्स और बजट कार्य में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

SSC Accounts Officer Age Limit: आयु सीमा

एसएससी के इन पदों पर उम्मीदावरों की भर्ती डेपुटेशन के आधार पर की जा रही है। ऐसे में यहां अधिकतम आयु 56 वर्ष निर्धारित की गइ है।

SSC Accounts Officer Recruitment 2024 Apply Online: आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर Filling Up Ex-Cadre Group B Post Of Accountant In Rigional Officer लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां अपना पंजीकरण करें।
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म पूरा भरें।
  • यहां मांगे गए दस्तावेज स्कैन कर अपलोड करें।
  • इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।
  • आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिया जाएगा।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर आवेदन फॉर्म की एक कॉपी डेक्सटॉप पर सेव कर लें।

SSC Accounts Officer Salary: सैलरी

एसएससी के इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी दी जाएगी। यहां उम्मीदवारों प्रतिमाह 44900 रु से 1,42,400 रुपये दिए जाएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited