SSC CGL एडमिट कार्ड के साथ एग्जाम की अंतिम तैयारी, वेबसाइट ssc.nic.in पर देखें अपडेट

SSC CGL टियर 1 एडमिट कार्ड ssc.nic.in की मदद से रिलीज किए जाने के बाद अब उम्मीदवार इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं। इसके अलावा एग्जाम के लिए भी तैयारी कर लें और इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट को लगातार अपडेट के लिए चेक करते रहें। यहां पर अगली सूचना को अपलोड किया जाएगा।

SSC CGL Admit Card 2022

SSC CGL प्रवेश पत्र 2022

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा - SSC CGL 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एसएससी सीजीएल टीयर 1 लिखित परीक्षा 2022 1 दिसंबर से 13 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। आईएमडी परीक्षा, 2022 (सीबीई) में वैज्ञानिक सहायक 14 से 16 दिसंबर के लिए निर्धारित है। एसएससी सीजीएल एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर / पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा।
एसएससी सीजीएल टीयर 1 प्रवेश पत्र: कैसे डाउनलोड करें
  1. Ssc.nic.in पर जाएं
  2. एडमिट कार्ड सेक्शन में जाएं
  3. अब, अपने क्षेत्र की वेबसाइट के लिए URL खोलें
  4. एडमिट कार्ड सेक्शन में जाएं या नोटिस बोर्ड पर लिंक देखें
  5. मांगी गई जानकारी देकर लॉग इन करें
  6. सबमिट करें और अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें
  7. विवरण जांचें और एक प्रिंटआउट लें।
एसएससी की परीक्षा 60 मिनट की समय अवधि के साथ एक वस्तुनिष्ठ परीक्षा के प्रारूप यानी फॉर्मेट में आयोजित होगी। 200 अंकों के लिए 100 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होता है।
एसएससी की सीजीएल परीक्षा को लेकर आधिकारिक अपडेट और भी वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं लेकिन इसके अलावा भी अपडेट जानते रहने के लिए आप पेज को लगातार रिफ्रेश करते रहें क्योंकि एग्जाम से ठीक पहले कई बार कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अपडेट उपलब्ध कराए जाते रहते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | जॉब्स (jobs News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited