SSC CGL Result 2024 Date: एसएससी सीजीएल टियर 1 का रिजल्ट, यहां देखें कटऑफ लिस्ट

SSC CGL Result 2024 Date, Kab Aayega, Sarkari Result 2024: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जल्द ही सीजीएल टियर 1 परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा करने (SSC CGL Result) वाला है। नतीजे का ऐलान होने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर उपलब्ध करवा (SSC CGL Result 2024 Date) दिया जाएगा। यहां आप एसएससी सीजीएल टियर 1 रिजल्ट डेट और कटऑफ चेक कर सकते हैं।

SSC CGL Result 2024 Date, Kab Aayega, Sarkari Result 2024

SSC CGL Result 2024 Date: यहां देखें एसएससी सीजीएल टियर 1 का रिजल्ट

SSC CGL Result 2024 Date, Kab Aayega, Sarkari Result 2024: एसएससी सीजीएल की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन किसी भी वक्त सीजीएल टियर 1 परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर (SSC CGL Result) सकता है। नतीजे का ऐलान होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर उपलब्ध करवा (SSC CGL Result 2024 Date) दिया जाएगा। अभ्यर्थी यहां अपने रजिस्ट्रेशन नंबर व पासवर्ड के जरिए परिणाम चेक (SSC CGL Tier 1 Result) कर सकेंगे। इस परीक्षा को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार टियर 2 परीक्षा के लिए पात्र माने जाएंगे।

SSC CGL Result 2024 Date: कब आयोजित की गई थी परीक्षा

कर्मचारी चयन आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर 1 की परीक्षा 9 सितंबर से 26 सितंबर 2024 तक आयोजित की थी। परीक्षा के लिए लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। वहीं प्रोविजनल आंसर की 3 अक्टूबर को जारी की गई थी। यहां आपत्ति दर्ज करवाने के लिए उम्मीदावारों को एक से दो दिन का समय दिया गया था। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थी नीचे दिए आसान स्टेप के जरिए अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

How To Check SSC CGL Tier 1 Result 2024: यहां चेक करें रिजल्ट

  • एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर जाकर SSC CGL Tier 1 Result 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • रिजल्ट का पीडीएफ आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • नीचे डाउनलोड पर क्लिक कर इसे डेक्सटॉप पर सेव कर लें।
  • अब सर्च बॉक्स में जाकर अपना नाम या रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करें।
  • यदि आपका नाम लिस्ट में प्रदर्शित होता है तो अभ्यर्थी सफल माने जाएंगे।

SSC CGL Tier 1 Cut Off: यहां देखें संभावित कटऑफ

SSC CGL Tier 1 के संभावित कटऑफ की बात करें तो यहां अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 30 प्रतिशत, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 25% और अन्य कैटेगिरी के वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 20 प्रतिशत मार्क्स प्राप्त करना होगा। हालांकि आयोग ने अभी कटऑफ से संबंधित किसी प्रकार का कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है। इससे संबंधित अधिसूचना जारी होते ही आपको यहां सबसे पहले सूचित कर दिया जाएगा।

SSC CGL Result: कुल इतने पदों पर वैकेंसी

बता दें एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा के जरिए असिस्टेंट ऑडिटर ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंट ऑफिसर, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, एक्साइज इंस्पेक्टर, और ऑडिटर के कुल 17,727 पदों की रिक्तियों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आदित्य सिंह author

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की नगरी अयोध्या का रहने वाला हूं। लिखने-पढ़ने का शौकीन, राजनीति और शिक्षा से जुड़े मुद्दों में विशेष रुचि। साथ ही हेल्...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited