Teacher Recruitment 2024: शिक्षकों को मिलेगी 70000 सैलरी, इस राज्य में आई TGT-PGT की 9300 से ज्यादा वैकेंसी

TGT PGT Teacher Recruitment 2024: टीचिंग सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के शानदार मौका है। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी PGT Teacher की 9300 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, टीजीटी और पीजीटी श्रेणी में कई विषयों के लिए शिक्षकों की भर्तियां होने वाली हैं।

Teacher Recruitment 2024

TGT PGT शिक्षकों की बंपर वैकेंसी

TGT PGT Teacher Recruitment 2024: सरकारी स्कूलों में टीचर बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। असम में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर यानी PGT Teacher की 9300 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, टीजीटी और पीजीटी श्रेणी में कई विषयों के लिए शिक्षकों की भर्तियां होने वाली हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

टीजीटी और पीजीटी टीचर की इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर 2024 को शुरू हो गई है। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 15 नवंबर 2024 तक का समय दिया गया है। ऐसे में जो कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दिए स्टेप्स से आवेदन कर सकते हैं।

TGT PGT Teacher Recruitment ऐसे करें आवेदन

  • इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट- madhyamik.assam.gov.in पर जाना होगे।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Latest Updates के लिंक पर क्लिक करें।
  • अगले पेज पर Online Application form for Recruitment of Graduate Teacher under Government of Assam के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
  • आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Assam TGT PGT Teacher Recruitment 2024 Notification यहां डायरेक्ट लिंक से चेक करें।

कौन कर सकता है अप्लाई?

टीजीटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्य यूनिवर्सिटी से संबंधित सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा बीएड की डिग्री या मार्कशीट होनी जरूरी है। वहीं, पीजीटी टीचर के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ बीएड की योग्यता होनी चाहिए।

सैलरी डिटेल्स

असम शिक्षा विभाग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, टीजीटी टीचर के पद पर सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को पे बैंड 2 के तहत 14,000 रुपये से 70,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी। वहीं, पीजीटी टीचर के पद पर सेलेक्ट होने वालों को 22,000 रुपये से 97,000 रुपये तक सैलरी मिलेगी। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Ravi Mallick author

सर्वविद्या की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी का रहने वाला हूं। यहीं से पढ़ाई की शुरुआत हुई। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन पू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited