Union Bank of India Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 500 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Union Bank of India Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। योग्य अभ्यर्थी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर 17 सितंबर 2024 पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Union Bank of India Recruitment 2024

Union Bank of India Recruitment 2024

Union Bank of India Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। योग्य अभ्यर्थी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in पर 17 सितंबर 2024 तक या उससे पहले ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले यहां शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा और चयन प्रक्रिया सहित अन्य आवश्यक जानकारी चेक कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 500 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए चयन ऑनलाइन टेस्ट, नॉलेज टेस्ट और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। बता दें कि चयनित अभ्यर्थियों को 15000 रुपये महीने स्टाइपेंड दिया जाएगा।

Union Bank of India Bharti 2024: कौन कर सकेगा आवेदन

अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर इन आसान स्टेप्स में ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

How to apply for Union Bank of India Recruitment 2024

  • सबसे पहले apprenticeshipindia.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
  • फिर बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर आवेदन के लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

Union Bank of India Job 2024: कितना देना होगा शुल्क

योग्य अभ्यर्थी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 17 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य/ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 800 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि, एससी/एसटी/महिला अभ्यर्तियों को 600 रुपये शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | सरकारी नौकरी (sarkari-naukri News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited