UPPSC Agriculture Services Exam 2024: यूपी कृषि सेवा मुख्य परीक्षा के लिए आज से करें अप्लाई, यह रहा तरीका

UPPSC Agriculture Services Mains Exam 2024: उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा (मुख्य) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। योग्य अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर आज से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

UPPSC Agriculture Services Exam 2024

UPPSC Agriculture Services Exam 2024

UPPSC Agriculture Services Mains Exam 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कृषि सेवा परीक्षा (मुख्य) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स परीक्षा में सफलता हासिल की थी, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर आज यानी 28 अक्टूबर से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन की आखिरी तारीख 11 नवंबर 2024 निर्धारित की गई है।

UPPSC Agriculture Services Exam 2024: मेन्स एग्जाम के लिए करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 18 अगस्त 2024 को किया गया था। वहीं, इस परीक्षा की आंसर की 22 अगस्त 2024 को जारी हुई। जबकि, इसका रिजल्ट 19 सितंबर को घोषित किया गया। अब प्रीलिम्स परीक्षा में सफल अभ्यर्थी मेन्स परीक्षा के लिए इन आसान स्टेप्स में ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

How to apply for UPPSC Agriculture Services Exam 2024

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन लिंक पर क्लि करें।
  • फिर यूजरनेम और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करें।
  • इसके बाद आवेदन के लिए मांगी जानकारी दर्ज करें।
  • सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
  • फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।

ये भी पढ़ें: जारी हुआ जईई मेन्स नोटिफिकेशन, आज से करें अप्लाई, जानें कब होगी परीक्षा

UPPSC Agriculture Services Exam 2024: कितने पदों पर होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश कृषि सेवा परीक्षा के माध्यम से कुल 268 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए 10 अप्रैल से 10 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। सरकारी नौकरी (Sarkari-naukri News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पाण्डेय author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited