Aaj Ka Mantra: हनुमान जी की विशेष कृपा दिलाएगा ये मंत्र, मंगलवार को जरूर करें इसका जाप

Aaj Ka Mantra: आज भगवान हनुमान की पूजा के समय इनमें से किसी एक मंत्र का जरूर करें जाप इससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाएंगे।

aaj ka mantra (1)

Aaj Ka Mantra: आज का मंत्र, मंगलवार मंत्र

Aaj Ka Mantra: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित किया गया है। कहते हैं इस दिन बजरंगबली की पूजा-अर्चना करने से जीवन में सुख-शांति आती है। साथ ही मंगल ग्रह भी मजबूत होता है। बता दें व्यक्ति को जमीन-जायदाद का सुख मंगल के ही शुभ प्रभाव से मिलता है। आज यहां आप जानेंगे मंगलवार के कुछ ऐसे चमत्कारी मंत्र जिसके जाप से आप भगवान हनुमान और मंगल देव दोनों को प्रसन्न कर सकते हैं। जानिए आज का मंत्र।

हनुमान जी के चमत्कारिक मंत्र

ॐ दक्षिणमुखाय पच्चमुख हनुमते करालबदनाय
मंगलवार के दिन इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है उसे किसी चीज का भय नहीं रहता। इस मंत्र का जाप प्रेत, बाधा और अन्य नकारात्मक शक्तियों से भी बचाता है।
नारसिंहाय ॐ हां हीं हूं हौं हः सकलभीतप्रेतदमनाय स्वाहा।
हनुमान जी के इस मंत्र का जाप बेहद लाभकारी माना जाता है। इसका जाप कम से कम 21 बार करना चाहिए। इस मंत्र को जपने से व्यक्ति के अंदर सकारात्मक शक्तियां आती हैं।
ॐ पूर्वकपिमुखाय पच्चमुख हनुमते टं टं टं टं टं सकल शत्रु सहंरणाय स्वाहा।
ज्योतिष के अनुसार, इस मंत्र का जाप करने से आत्मविश्वास बढ़ताहै और शत्रुओं का नाश हो जाता है। इस मंत्र का जाप मंगलवार और शनिवार दोनों दिन कर सकते हैं।
ऊं हं हनुमते नम:
हनुमान जी का ये मंत्र सबसे लोकप्रिय और लाभकारी मंत्र है। कहते हैं इस सरल मंत्र का जाप करने से जीवन का हर कष्ट और रोग दूर हो जाता है। ये मंत्र जपने से जीवन में खुशियां बनी रहती हैं।

मंगल भवन अमंगलहारी द्रवहु सो दशरथ अजिर विहारी।

हनुमान जी के इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनता है। साथ ही उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited