Aaj Ka Panchang, 04 january 2023 : आज बुधवार गणेश जी का दिन , जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त

Aaj Ka Panchang 04 january 2023 in Hindi Today : आज पौष माह शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी ।आज बुधवार को भगवान शिव जी व गणेश जी की पूजा व व्रत किया जाता है।आज शिव मंदिर में शिव जी का रुद्राभिषेक करें। राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ न करें ।

Panchang Today

Aaj Ka Panchang 04 January 2023

Aaj Ka Panchang 04 january 2023 in Hindi Today : 04 जनवरी 2023 का पञ्चाङ्ग-
सुजीत जी महाराज-
आज पौष माह शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी है।आज गणेश जी की उपासना करें। शक्ति उपासना करें। दुर्गासप्तशती का पाठ करें। आज बुधवार को भगवान शिव जी व गणेश जी की पूजा व व्रत की जाती है।आज शिव मंदिर में शिव जी का रुद्राभिषेक करें।आज विष्णु जी की उपासना के साथ लक्ष्मी जी की पूजा भी करें। आज श्री सूक्त का पाठ करें।हनुमानबाहुक के पाठ का आज बहुत महत्व है। शिव मंदिर में वृक्षारोपण करें। हनुमान जी की स्तुति करें। आज मसूर व गुड़ के दान का बहुत महत्व है। श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें। आज दान का अनन्त पुण्य है।आज व्रत रखने का महान दिवस है ।
प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन ,अध्ययन व मनन आवश्यक है।शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है।इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं।विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है।राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।
आज का पञ्चाङ्ग (Aaj Ka Panchang)
दिनांक04 जनवरी 2023
दिवसबुधवार
माहपौष ,शुक्ल पक्ष,
तिथित्रयोदशी
सूर्योदय07:39 am
सूर्यास्त05:30 pm
नक्षत्रकृतिका
सूर्य राशिवृष
चन्द्र राशिधनु
करणकौलव
योगशक्‍ल
आज के शुभ -अशुभ मुहूर्त (Shubh-Ashubh Muhurta)
शुभमुहूर्तसमयअशुभ मुहूर्तसमय
अभिजीत मुहूर्तनहीं है राहुकालसायंकाल 03:00 बजे से 04:30 बजे तक
विजय मुहूर्त02:29 pm से 03:28 pm तक
गोधुली मुहूर्त06:19pm से 06:56pm तक
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited